• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

IFFI में प्रोपोगेंडा बताई गई 'कश्मीर फाइल्स' ने की थी जबरदस्त कमाई, मामूली बजट में तैयार फिल्म ने किया कमाल

'द कश्मीर फाइल्स' का निर्देशन विवेक अग्निहोत्री ने किया था। हर बदलते दिन के साथ फिल्म ने नए-नए रिकॉर्ड बनाए। बेहद कम बजट में तैयार इस फिल्म ने सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले।
Google Oneindia News

The Kashmir Files: विवेक अग्निहोत्री की 'कश्मीर फाइल्स' सिर्फ एक फिल्म ही नहीं, बल्कि एक इमोशन है। फिल्म में कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचार को बारीकी से दिखाया गया। जिस किसी ने भी ये फिल्म देखी, खुद को भावुक होने से रोक नहीं सका। कई लोगों ने फिल्म की जमकर तारीफ की, तो इसकी आलोचना करने वालों की भी कमी नहीं रही। रिलीज होने से पहले भी फिल्म विवादों में घिर गई थी। रिलीज होने के 9 महीने बाद भी फिल्म को लेकर विवाद एक बार फिर खड़ा हो गया है। हाल ही में IFFI के जूरी हेड ने फिल्म के बारे में बात करते हुए इसे प्रोपोगेंडा और भद्दा बताया। उनका ये बयान खूब चर्चा में है और लोग उन्हें जमकर क्रिटिसाइज भी कर रहे हैं। 'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म साल 2022 की ऐसी फिल्म है, जो बेहद कम बजट में बनी थी और इसने कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले थे। हर बदलते दिन के साथ फिल्म ने नया मुकाम हासिल किया।

कमाई में नहीं छोड़ी कोई कसर

कमाई में नहीं छोड़ी कोई कसर

द कश्मीर फाइल्स फिल्म को लेकर कितना ही विवाद क्यों ना उठा हो, लेकिन बावजूद इसके फिल्म ने ताबड़तोड़ कमाई करने में कोई भी कसर नहीं छोड़ी। द कश्मीर फाइल्स कोरोना काल की पहली ब्लॉकबस्टर फिल्म बनकर उभरी थी। आपको जानकर हैरानी होगी कि फिल्म मात्र 14 करोड़ के बजट में बनी थी।

ऐसे हुई कमाई की शुरुआत

ऐसे हुई कमाई की शुरुआत

द कश्मीर फाइल्स फिल्म ने 3.55 करोड़ रुपये के साथ शुरुआत की थी। लेकिन देखते ही देखते फिल्म ने वर्ल्डवाइड 300 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर दिया। अपने शानदार कलेक्शन के साथ ही फिल्म साल 2022 की हाईएस्ट वर्ल्ड वाइड ग्रॉसर बनकर उभरी।

RRR से भिड़ने के बाद भी नहीं रुकी

RRR से भिड़ने के बाद भी नहीं रुकी

द कश्मीर फाइल्स ब्लॉकबस्टर फिल्म RRR के सामने हालांकि, फीकी पड़ती नजर तो आई। RRR के आगे फिल्म की रफ्तार थोड़ी धीमी पड़ती नजर आई। हालांकि, बावजूद इसके फिल्म ने ताबड़तोड़ कमाई की। अप्रैल तक फिल्म ने वर्ल्डवाइड 331 करोड़ रुपये की कमाई कर ली थी। इसके बाद फिल्म का कुल कलेक्शन 340 करोड़ आंका गया।

सिर्फ 7 दिनों में ही तोड़ डाला था रिकॉर्ड

सिर्फ 7 दिनों में ही तोड़ डाला था रिकॉर्ड

द कश्मीर फाइल्स फिल्म ने सिर्फ सात दिनों में ही वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 106 करोड़ का कलेक्शन किया था। 8 दिनों में फिल्म ने 120 करोड़ के आसपास कमाई की। 8 दिनों के बाद भी फिल्म की स्क्रीन्स फुल जा रही थीं। हैरानी की बात थी, कि मात्र 7 दिनों में फिल्म 400 प्रतिशत तक का मुनाफा कमा चुकी थी।

इन बॉलीवुड फिल्मों को पछाड़ा

इन बॉलीवुड फिल्मों को पछाड़ा

मास सर्किट में आरआरआर की कमाई से नुकसान के बावजूद कश्मीर फाइल्स फिल्म ने तीसरे हफ्ते में ही सूर्यवंशी, पुष्पा, गंगूबाई काठियावाड़ी जैसी फिल्मों से भी ज्यादा कमाई की। महज 10 दिनों में ही फिल्म ने 150 करोड़ का शानदार कारोबार किया। बाहुबली 2 के बाद सिर्फ कश्मीर फाइल्स ही एक ऐसी फिल्म थी, जिसकी कमाई दूसरे हफ्ते शानदार रफ्तार से बढ़ी। कमाई के मामले में फिल्म द कश्मीर फाइल्स हर बदलते दिन के साथ तेजी से नए-नए रिकॉर्ड बना रही थी।

ये भी पढ़ें: IFFI के जूरी हेड ने 'कश्मीर फाइल्स' को बताया 'वल्गर' तो मच गया बवाल, मेंबर को देनी पड़ी सफाईये भी पढ़ें: IFFI के जूरी हेड ने 'कश्मीर फाइल्स' को बताया 'वल्गर' तो मच गया बवाल, मेंबर को देनी पड़ी सफाई

विवेक अग्निहोत्री ने किया निर्देशन

विवेक अग्निहोत्री ने किया निर्देशन

बताते चलें कि फिल्म 'कश्मीर फाइल्स' का निर्देशन विवेक अग्निहोत्री ने किया था। फिल्म की पूरी कहानी कश्मीरी पंडितों की हत्या के इर्द-गिर्द घूमती है। 90 के दशक की इस फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, दर्शन कुमार औ पल्लवी जोश मुख्य भमिकाओं में हैं। ये फिल्म साल 2022 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में है।

Comments
English summary
The Kashmir Files controversy vivek agnihotri film sets new records after release
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X