• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

इस बार 'फादर्स डे' पर पिता संग देखें बॉलीवुड की ये 6 बेस्ट फिल्में, हो जाएंगे इमोशनल

बॉलीवुड में ऐसी कई फिल्में हैं, जो पिता पर बनाई गई है, जिनको इस फादर्स डे पर जरूर देखना चाहिए।
Google Oneindia News

मुंबई, 16 जूनः इस दुनिया में मां का प्यार अनमोल होता है लेकिन पिता का प्यार भी बेशुमार होता है। पिता बिना कुछ बोले अपनी जिम्मेदारियों को निभाते हुए बच्चों के प्रति अपना प्यार जताता है। पिता भले ही मां की तरह हर बात को बोलने से पहले समझ न लेता हो लेकिन बच्चे की हर ख्वाहिश को पूरा करना जिंदगीभर अपना कर्तव्य समझता है। मां जीवन जीना सीखा सिखाती है तो पिता दुनिया में रहना सिखाता है। मां अपने दर्द को बच्चों के सामने बयां कर देती है, लेकिन एक पिता हमेशा इस कोशिश में रहता है कि बच्चों के सामने वो दुख को बयां न करे। पिता की इस अहम भूमिका पर अक्सर किसी का ध्यान नहीं जाता है, लेकिन हम सभी को यह महसूस करने की जरूरत है कि एक पिता के कंधों पर बहुत सारी जिम्मेदारियां होती हैं। बॉलीवुड में ऐसी कई फिल्में हैं, जो पिता पर बनाई गई है, जिनको इस फादर्स डे पर जरूर देखना चाहिए। आगामी 19 जून को फादर्स डे मनाया जाएगा तो इस अवसर पर आप अपने पिता संग घर बैठकर इन 6 बेस्ट फिल्मों का मजा जरूर लें।

पीकू

पीकू

पिता और बेटी की रिश्ता बहुत ही खास होता है जिसे फिल्म 'पीकू' में बहुत ही अच्छी तरह से दर्शाया गया है। हालांकि उम्र बढ़ने के साथ-साथ पिता के साथ बॉन्डिंग बनाए रखना थोड़ा मुश्किल हो जाता है लेकिन फिल्म पीकू देखने के बाद आप इस रिश्ते को और मजबूत बनाने के कुछ ट्रिक्स सीख सकते हैं। फिल्म पीकू एक पिता और बेटी की कहानी है, जिनके विचार और राय हर विषय पर अलग-अलग होते हैं। दोनों की छोटी-छोटी बात पर नोंक-झोंक होती रहती है, लेकिन फिर वह दोनों एक रोड ट्रिप पर जाते हैं, जहां वह एक-दूसरे को समझने लगते हैं।

102 नॉट आउट

102 नॉट आउट

साल 2018 में रिलीज हुई फिल्म '102 नॉट आउट' में अमिताभ बच्चन ने 102 साल की उम्र के एक बूढ़े व्यक्ति का रोल निभाया है। हीं इस फिल्म में एक्टर ऋषि कपूर अमिताभ बच्चन के बेटे के रोल में नजर आए हैं। फिल्म में एक पिता अपने बेटे को उम्मीदें खोने के बाद भी पूरी तरह से जीना सिखाता है। इस फिल्म को देखकर आप इमोशनल हो जाएंगे। इसे अपने पिता के साथ जरूर देखें।

दंगल

दंगल

फिल्म 'दंगल' भारत के पूर्व पहलवान महावीर सिंह फोगाट की कहानी है, जो चाहते थे कि उनका बेटा हो और वो पहलवानी कर उनका नाम रोशन करे। लेकिन, घर में एक के बाद एक चार लड़कियों का जन्म हो जाता है। बस फिर क्या था 'मारी छोरी छोरों से कम है क्या' कहकर उन्होंने अपनी बेटियों को ही पहलवानी के लिए तैयार कर दिया। उनकी बेटियों ने उनका नाम देशभर में रोशन किया। इस फिल्म में आमिर खान, फातिमा सना शेख और सान्या मल्होत्रा ने अहम भूमिका निभाई है। फादर्स डे पर इस फिल्म को जरूर देखें।

उड़ान

उड़ान

साल 2010 में रिलीज हुई फिल्म 'उड़ान' की कहानी आपको अंदर से भावुक कर देगी। इस फिल्म की कहानी में 16 साल के एक बच्चे को बोर्डिंग स्कूल से निकाल दिया जाता है, जिसके कारण उसे अपने घर वापस जाना पड़ता है। घर आने के बाद उसे पता चलता है कि उसका 6 साल का एक भाई है। पापा बहुत शराब पीते हैं, जिस वजह से उसके अपने पिता के साथ संबंध अच्छे नहीं होते हैं लेकिन बाद में वह िकस तरह से अपने पिता के करीब आता है यही इस फिल्म की यूएसपी है। इस बार फादर्स डे पर अपने पिता के साथ इस फिल्म को जरूर देखें।

अंग्रेजी मीडियम

अंग्रेजी मीडियम

फिल्म 'अग्रेंजी मीडियम' में दिवंगत एक्टर इरफान खान ने एक अच्छे पिता का रोल निभाया है। फिल्म में उनका अपनी बेटी के साथ एक मजबूत रिश्ता होता है। एक पिता अपनी बेटी के सपने को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत और संघर्ष करता है। इतना ही नहीं वह अपनी बेटी को पढ़ाने के लिए अपना सबकुछ दाव पर लगाने के लिए तैयार खड़ा रहता है। फादर्स डे पर पिता के साथ ये फिल्म जरूर देखें।

इसे भी पढ़ेंः ऋतिक रोशन की एक्स वाइफ सुजैन खान अपने बॉयफ्रेंड के साथ हुईं कोजी, तस्वीरें हो रही हैं वायरलइसे भी पढ़ेंः ऋतिक रोशन की एक्स वाइफ सुजैन खान अपने बॉयफ्रेंड के साथ हुईं कोजी, तस्वीरें हो रही हैं वायरल

जर्सी

जर्सी

साल 2022 में रिलीज हुई फिल्म 'जर्सी' साउथ की एक फिल्म का रीमेक है। इस फिल्म में शाहिद कपूर और मुर्णाल ठाकुर मुख्य भूमिका में नजर आए। फिल्म पिता और बेटे के प्यार भरे रिश्ते की कहानी है कि कैसे एक पिता अपने बेटे की ख्वाहिश को पूरी करने के लिए अपनी पूरी जान लगा देता है। इस फिल्म को अपने पिता के साथ बैठकर जरूर देखें।

Comments
English summary
On fathers day 2022 watch these 6 best films of bollywood with father will be emotional
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X