• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमिताभ बच्चन ने बड़े राज से उठाया पर्दा, पिता हरिवंश राय ने जानबूझकर क्यों चुना 'बच्चन' उपनाम

|
Google Oneindia News

मुंबई, 19 अक्टूबर। कौन बनेगा करोड़पति 13 के लेटेस्ट एपिसोड में अमिताभ बच्चन के प्रश्‍नों का सबसे तेज फिंगर-ट्रिपल टेस्ट राउंड खेलते हुए महाराष्ट्र की भाग्यश्री तायडे हॉट सीट पर पहुंची थीं। वह एक फुलटाइम मां हैं और हॉट सीट पर बैठने के बाद वह मिस्टर बच्चन से कहती हैं कि वह कांप रही हैं। बिग बी उससे पूछते हैं कि वह खुद को फुल टाइम मां क्यों कहती है। भाग्यश्री ने बताया दो महीने की बच्‍ची है जिसकी देखीज्ञाल में पूरा समय चला जाता है इसलिए खुद को एक पूर्णकालिक माँ के रूप में पेश करना शुरू कर दिया है। भाग्यश्री से बातचीत के दौरान ही बिग बी ये राज खोलते हैं कि उनके पिता हरिवंश राय बच्चन ने जानबूझकर 'बच्चन' उपनाम क्‍यों चुना?

कंटेस्‍टेंट के पति से पहले बिग बी ने सुना गाना

कंटेस्‍टेंट के पति से पहले बिग बी ने सुना गाना

भाग्यश्री के पति जलगांव में पुलिस विभाग में काम करते है और बिग बी के साथ बातचीत के दौरान, भाग्यश्री के पति संघपाल तायडे ने खुलासा किया कि वह एक गायक हैं और हाल ही में उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसके बाद उन्हें मराठी फिल्मों में गाने के लिए मौका मिला।मिस्टर बच्चन उनसे उनके लिए एक गाना गाने का अनुरोध करते हैं और वह धड़क फिल्म का टाइटल ट्रैक गाते हैं।

कंटेस्‍टेंट ने बिग बी से शेयर की अपनी इनकास्‍ट लव स्‍टोरी

कंटेस्‍टेंट ने बिग बी से शेयर की अपनी इनकास्‍ट लव स्‍टोरी

भाग्यश्री से बिग बी उनकी प्रेम कहानी के बारे में पूछते हैं । भाग्यश्री ने साझा किया कि वे 5-6 साल के आसपास एक कॉमन फ्रेंड की दुकान पर मिले थे, जहां वह एक माइक खरीदने आए थे। उसने और उसकी सहेलियों ने अपने पति संघपाल को गाते हुए सुना और उसकी प्रशंसा की। वे सोशल मीडिया पर दोस्त बन गए और कुछ समय तक डेटिंग करने के बाद, उन्होंने अपने माता-पिता को उनकी शादी के लिए राजी करना शुरू कर दिया, लेकिन वे इसके खिलाफ थे क्योंकि वे एक अलग जाति से ताल्लुक रखते थे।

हेमामालिनी ने पति धमेंद्र और इन खास लोगों के साथ मनाया अपना 73 वां बर्थडे, देखें फोटोजहेमामालिनी ने पति धमेंद्र और इन खास लोगों के साथ मनाया अपना 73 वां बर्थडे, देखें फोटोज

अमिताभ बच्‍चन ने शेयर किया अपने मां पिता के अंतर्जातीय विवाह का किस्‍सा

अमिताभ बच्‍चन ने शेयर किया अपने मां पिता के अंतर्जातीय विवाह का किस्‍सा

भाग्यश्री बताती है कि परिवारों ने आखिरकार एक साल पहले उनकी शादी करा दी, लेकिन उनसे सारे रिश्ते तोड़ दिए। बच्चन हाथ जोड़कर भाग्यश्री के पिता से अनुरोध करते हैं कि वे उन्हें और उनकी शादी को स्वीकार कर लें। फिर वह अपनी व्यक्तिगत कहानी साझा करत है कि कैसे वह अंतर्जातीय विवाह करने वाले मां और पिता की संतान है। उनकी मां तेजी बच्चन एक सिख थीं और पिता उत्तर प्रदेश के कायस्थ परिवार से थे। बिग बी ने बताया कि शुरू में कुछ रुकावटें आईं लेकिन आखिरकार सभी सहमत हो गए।

अमिताभ ने बताया पिता हरिवंश राय ने जानबूझकर क्यों चुना 'बच्चन' उपनाम

अमिताभ ने बताया पिता हरिवंश राय ने जानबूझकर क्यों चुना 'बच्चन' उपनाम

अमिताभ बच्‍चन ने कहा ये बात 1942 की है लेकिन उन्हें आश्चर्य है कि लोग अभी भी इस पर विश्वास करते हैं। दिग्गज स्टार ने खुलासा किया कि उनके पिता ने जानबूझकर यह उपनाम बच्चन रखा था क्योंकि यह किसी जाति का संकेत नहीं देता है। उन्होंने कहा कि जब उनके माता-पिता उनके स्कूल में एडमीशन के लिए गए, तो उन्होंने उपनाम पूछा और उपनाम देने के बजाय, उनके माता-पिता ने मेरे पिता का बच्‍चन नाम दिया।

कंटेस्‍टेंट भाग्यश्री को बिग बी देते हैं ये सरप्राइज

कंटेस्‍टेंट भाग्यश्री को बिग बी देते हैं ये सरप्राइज

जब बिग बी पूछते हैं कि वह राशि का उपयोग करने की योजना बना रही हैं, तो भाग्यश्री ने कहा कि वह अपने माता-पिता के लिए एक घर खरीदना चाहती हैं। वह आगे कहती हैं कि भले ही वे उनसे बात नहीं करते हैं, लेकिन वह उन्हें गौरवान्वित करना चाहती हैं। बिग बी उसे कैमरे के सामने अपने माता-पिता के लिए अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए कहते हैं। भाग्यश्री अपनी भावनाओं को बाहर निकालती है और अपने दिल से रोती है और क्षमा मांगती है। मिस्टर बच्चन उसे सरप्राइज देते हैं और उसके पिता को फोन करते हैं। भाग्यश्री के पिता उसके साथ पैचअप करते हैं और उसे शुभकामनाएं देते हैं।

Comments
English summary
KBC13: Big B discovers why his father Harivansh Rai Bachchan deliberately chose the surname 'Bachchan'
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X