• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Bappi Lahiri Birthday: बप्पी लहरी को नहीं था सोना पहनने का शौक, फिर इस शख्स की वजह से बने 'गोल्ड मैन'

बप्पी लहरी अगर आज हम सबके बीच होते तो वह अपना 70वां जन्मदिन सेलिब्रेट करते। जन्मदिन के इस खास मौके पर आइए जानते हैं उनके जीवन से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से।
Google Oneindia News

Bappi Lahiri Birthday: हिंदी सिनेमा के मशहूर गायक बप्पी लहरी अब भले ही हमारे बीच नहीं रहे लेकिन उनके गाने फैंस के दिल और दिमाग में छाए हैं। सिनेमा जगत में अब तक कई गायक आए हैं लेकिन उनमें से बप्पी लहरी ही एकमात्र ऐसे गायक थे जिन्होंने संगीत को नई पहचान दी। उन्होंने रॉक म्यूजिक और फॉस्ट संगीत को देना शुरू किया। उन्होंने अपने करियर में कई सुपरहिट गाने दिए हैं। इसके अलावा बप्पी दा को सोना पहनने का भी काफी शौंक था। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आखिर वह इसके लिए किससे इंस्पायर हुए थे। चलिए आज बप्पी दा के 70वें जन्मदिन पर उनकी लाइफ से जुड़े जानते हैं कुछ दिलचस्प किस्से।

इस हॉलीवुड सिंगर से इंस्पायर थे बप्पी दा

इस हॉलीवुड सिंगर से इंस्पायर थे बप्पी दा

बप्पी दा एक हॉलीवुड म्यूजिक डायरेक्टर एल्विस प्रेस्ली से बहुत प्रभावित थे। इसका खुलासा खुद उन्होंने अपने एक इंटरव्यू के दौरान किया था। उन्होंने बताया था कि, जब वह पहली बार एल्विस प्रेस्ली से मिले थे गले में सोने की चैन देखी थी। जिसकी वजह से बप्पी लहरी को भी सोने की चैन पहनने का मन होता था। उन्होंने उसी वक्त ठान लिया था कि जब भी पैसा आएगा तो एक सोने की चैन जरूर बनवाएंगे।

बप्पी लहरी के लिए सोना था लकी चार्म

बप्पी लहरी के लिए सोना था लकी चार्म

जैसे ही बप्पी दा ने बॉलीवुड में कदम रखा तो उन्होंने कई सुपरहिट गाने दिए और देखते ही देखते उनकी गिनती बड़े गायक में होने लगी। बस इसके बाद उन्होंने अपने सोना पहनने के शौंक को पूरा किया। बप्पी लाहिड़ी अपने गले में कई किलो सोना पहना करते थे। सिंगर कई बार कह चुके थे कि सोना उनके लिए बहुत लकी है।

इस वजह से इंडस्ट्री में आए बप्पी लहरी

इस वजह से इंडस्ट्री में आए बप्पी लहरी

बप्पी लहरी ने बेहद कम उम्र से गाना शुरू कर दिया था। 17 साल की उम्र में उन्होंने तय कर लिया था कि उन्हें अपने करियर में क्या करना है। बप्पी लहरी का संगीत से गहरा नाता रहा है। उनको इसकी शिक्षा उनके घर से मिली है। लेकिन वो इंडस्ट्री में मशहूर संगीतकार एसडी बर्मन की वजह से आए थे।

बप्पी दा के गाने

बप्पी दा के गाने

बप्पी लहरी ने जब फिल्मों में कदम रखा तो उन्होंने 'डिस्को डांसर, 'शराबी, 'डांस-डांस', 'घायल' और 'थानेदार' जैसे गाने गाकर म्युजिक इंडस्ट्री को अलग पहचान दी। वह एकमात्र ऐसे म्यूजिक डायरेक्टर थे जिन्होंने फास्ट म्यूजिक और रॉकिंग गानों की शुरूआत की। हालांकि अब हम उनकी ये आवाज अब कभी नहीं सुन पाएंगे।

बप्पी लहरी का निधन

बप्पी लहरी का निधन

आपको बता दें कि, बप्पी लहरी का निधन 15 फरवरी 2022 को 69 साल की उम्र में हुआ था। रिपोर्ट्स के मुताबिक वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे। उनका इलाज मुंबई के जुहू में क्रिटी केयर अस्पताल में चल रहा था। उनका यूं अचानक जाना बॉलीवुड जगत के लिए एक बड़ा झटका था। खैर वह भले ही हमारे बीच नहीं रहे लेकिन उनके गाने हमेशा हमारी यादों में रहेंगे।

ये भी पढ़ें: जब विक्रम गोखले को गले की बीमारी की वजह से छोड़ना पड़ा था काम, फिर मुसीबत के दिनों में मसीहा बनकर आए अमिताभये भी पढ़ें: जब विक्रम गोखले को गले की बीमारी की वजह से छोड़ना पड़ा था काम, फिर मुसीबत के दिनों में मसीहा बनकर आए अमिताभ

Comments
English summary
bappi lahiri birthday anniversary know why he wear gold and how it was lucky
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X