• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

जय भीम: थप्पड़ वाले सीन पर एक्टर प्रकाश राज ने दिया जवाब, बताया उस सीन का महत्व

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 06 नवंबर: ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई फिल्म 'जय भीम' लगातार सुर्खियों में है। फिल्म को समीक्षकों से जमकर सराहना मिली है। लेकिन फिल्म एक दृश्य के चलते विवादों में आ गई है। 'जय भीम' में साउथ फिल्मों के सुपरस्टार प्रकाश राज ने अहम रोल प्ले किया है। फिल्म में उनके ही एक सीन के कारण विवाद खड़ा हो गया है। इस सीन में प्रकाश राज को फिल्म में हिंदी में बोलने के लिए एक व्यक्ति को थप्पड़ मारते हुए दिखाया गया है। कई लोगों को लगा कि यह विशेष दृश्य हिंदी भाषी लोगों के खिलाफ है।

 actor Prakash Raj reacts to slapping controversy in jai bhim movie

हाल ही में एक न्यूज पोर्टल को दिए इंटरव्यू में प्रकाश राज ने इस विवाद पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों को जय भीम के इस सीन से दिक्कत है, उन्होंने उनके एजेंडे को बेनकाब कर दिया है। हालांकि, लोगों का एक बड़ा वर्ग अभिनेता के समर्थन में यह कहते हुए सामने आया कि विशेष दृश्य को गलत समझा गया है। न्यूज 9 लाइव से बात करते हुए एक्टर प्रकाश राज ने कहा कि, "जय भीम जैसी फिल्म देखने के बाद उन्होंने आदिवासी लोगों की पीड़ा नहीं देखी, उन्होंने अन्याय के बारे में नहीं देखा और भयानक नहीं महसूस किया, उन्होंने केवल थप्पड़ देखा। उन्हें बस इतना ही समझ में आया। यह उनके एजेंडे को उजागर करता है। उन्होंने आगे कहा, कुछ चीजों का दस्तावेजीकरण किया जाना है।

विशेष दृश्य के बारे में बताते हुए एक्टर प्रकाश राज ने कहा, "उदाहरण के लिए हिंदी पर दक्षिण भारतीयों का गुस्सा थोपा जा रहा है। एक पुलिस अधिकारी जो किसी मामले की जांच कर रहा है, वह कैसे प्रतिक्रिया देगा जबकि उसे पता है कि, स्थानीय भाषा जानने वाला व्यक्ति पूछताछ को भटकाने के लिए हिंदी में बोलना चुनता है। फिल्म 1990 के दशक में सेट की गई है। अगर उस करेक्टर पर हिंदी थोपी जाती, तो वह इस तरह से प्रतिक्रिया करता।

प्रकाश राज ने भी महसूस किया कि ऐसे विवादों पर प्रतिक्रिया देने का कोई मतलब नहीं है। कुछ लोगों के लिए थप्पड़ का दृश्य परेशानी है क्योंकि इस स्क्रीन पर प्रकाश राज था। वे अब मुझसे अधिक नग्न दिखाई देते हैं, क्योंकि उनका इरादा प्रगट हो गया है। अगर आदिवासी लोगों की पीड़ा ने उन्हें नहीं हिलाया, तो, मैं केवल इतना कहूंगा कि, क्या आप सब समझ गए हैं? क्या आप वह व्यक्ति हैं? ऐसे कट्टरपंथियों पर प्रतिक्रिया करने का कोई मतलब नहीं है।

Watch Video: जहरीले कोबरा के साथ इंस्टाग्राम रील बना रहा था लड़का, लाखों लोगों ने देखा खौफनाक मंजरWatch Video: जहरीले कोबरा के साथ इंस्टाग्राम रील बना रहा था लड़का, लाखों लोगों ने देखा खौफनाक मंजर

इसी सीन पर सोशल मीडिया पर खूब विवाद हो रहा है। लोग 'जय भीम' फिल्म से इस सीन को हटाने की मांग कर रहे हैं। कुछ लोगों का कहना है कि इस सीन को फिल्म में डालने की जरूरत ही नहीं थी। 'जय भीम' को T. J. Gnanavel ने डायरेक्ट किया है। फिल्म में प्रकाश राज के अलावा सूर्या, राजिशा विजयन और अन्य कलाकार हैं। यह फिल्म 1993 में घटी एक सच्ची घटना पर आधारित है।

Comments
English summary
actor Prakash Raj reacts to slapping controversy in jai bhim movie
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X