• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Dharmendra B'day: धर्मेंद्र को पहली फिल्म के लिए मिले थे सिर्फ 51 रुपए, अब हैं इतनी संपत्ति के मालिक

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 08 दिसंबर। बॉलीवुड अभिनेता धर्मेंद्र, जिन्हें फैंस प्यार से फिल्म इंडस्ट्री का 'हीमैन' कहते हैं, आज वह अपना 86वां जन्मदिन मना रहे हैं। बॉलीवुड में 60 से लेकर 80 के दशक तक अपनी फिटनेस और खूबसूरती से फीमेल फैंस को दीवाना बनाने वाले धर्मेंद्र को पूरी दुनिया से बधाई संदेश मिल रहे हैं। इस खास मौके पर आज हम आपको धर्मेंद्र से जुड़े कुछ इंस्ट्रेस्टिंग फैक्ट के साथ उनकी संपत्ति और लाइफ स्टाइल के बारे में भी बताने जा रहे हैं। हो सकता है इनमें से कई जानकारी आपको पहले से न पता हो।

86 वर्ष की उम्र में भी बॉलीवुड में एक्टिव

86 वर्ष की उम्र में भी बॉलीवुड में एक्टिव

दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र का जन्म 8 दिसंबर, 1935 को पंजाब के लुधियाना जिले में स्थित छोटे से गांव में हुआ था। पद्म भूषण सम्मान से नवाजे जा चुके धर्मेंद्र ने अपने करियर में 200 से अधिक फिल्म की हैं, जिमने से कई सुपरहिट रहीं। फिल्म 'शोले' में उनके 'वीरू' रोल के लिए धर्मेंद्र को याद किया जाता है, 86 वर्ष की उम्र होने के बावजूद वह आज भी फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। धर्मेंद्र, बॉलीवुड अभिनेता दिलीप कुमार और गुरु दत्त को अपना आइडल मानते थे।

आज तक नहीं मिला एक्टिंग का कोई अवॉर्ड

आज तक नहीं मिला एक्टिंग का कोई अवॉर्ड

धर्मेंद्र ने बॉलीवुड में अपने लुक और टैलेंट से खूब नाम और पैसा कमाया, एक टाइम ऐसा था जब धर्मेंद्र की एक झलक पाने के लिए उनकी फीमेल फैंस सारी हदें पार कर दिया करती थीं। आपको जानकर हैरानी होगी कि धर्मेंद्र ने अपने करियर में कई सुपर-डुपर हिट फिल्में दी हैं लेकिन आज तक उन्हें अदाकारी के लिए कोई अवॉर्ड नहीं मिला। इस बात का मलाल उन्हें आज भी है। धर्मेंद्र का फिल्म करियर भी इतना आसान नहीं था, उन्हें भी स्ट्रगल करना पड़ा था।

धर्मेंद्र के पास है कितनी प्रॉपर्टी?

धर्मेंद्र के पास है कितनी प्रॉपर्टी?

धर्मेंद्र महज 19 साल की उम्र में बॉलीवुड का सपना लिए मुंबई पहुंच गए थे, यहां एक रोल पाने के लिए उन्हें कई जगह धक्के खाने पड़े। अपने स्ट्रगल के दिनों में गुजारा करने के लिए धर्मेंद्र एक ड्रिलिंग फर्म में महज 200 रुपए महीने की सैलरी पर काम किया करते थे। बहुत कम लोग ही जानते हैं कि धर्मेंद्र को अपनी पहली फिल्म के लिए सिर्फ 51 रुपए फीस मिली थी। हालांकि कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आज धर्मेंद्र करीब 500 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी के मालिक हैं।

मुंबई में हैं 150 करोड़ के बंगले

मुंबई में हैं 150 करोड़ के बंगले

धर्मेंद्र फिलहाल मुंबई में रहते हैं, यहां उनके कई बंगले है जिसकी कुल कीमत लगभग 150 करोड़ रुपए है। वहीं लोनावला के पास उनका एक 100 एकड़ का फॉर्महाउस भी है। मुंबई में ही धर्मेंद्र का अपना प्रोडक्शन हाउस है, जिसका नाम 'विजयत फिल्म' है। यहां कई फिल्मों का प्रोडक्शन होता है। उम्र के इस पड़ाव में धर्मेंद्र अब अपना ज्यादातर समय फॉर्महाउस में ही बिताते हैं। वह सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव हैं, फोटो और वीडियोज शेयर करते रहते हैं।

लग्जरी कारों के शौकीन हैं धर्मेंद्र

लग्जरी कारों के शौकीन हैं धर्मेंद्र

एक रिपोर्ट के मुताबिक धर्मेंद्र का सालाना कमाई 12 करोड़ रुपए से अधिक है, उन्हें लग्जरी कारों का भी बेहद शौक है। धर्मेंद्र के पास लग्जरी कारों का शानदार कलेक्शन हैं, उनकी सबसे पसंदीदा कार सी-क्लास मर्सिडीज बेंज, एक पुरानी विंटेज कार और एक रेंज रोवर हैं। बॉलीवुड एक्टर धर्मेंद्र ने दो शादियां की थी जिसको लेकर वो काफी सुर्खियों में भी रहे।

धर्मेंद्र की पत्नी और बच्चे

धर्मेंद्र की पत्नी और बच्चे

उन्होंने 1950 के दशक के अंत में अभिनेत्री प्रकाश कौर से शादी की लेकिन यह रिश्ता अधिक समय तक टिक नहीं पाया। उन्होंने प्रकाश कौर को तलाक दे दिया और 1980 के दशक के मध्य में हेमा मालिनी से शादी कर ली। धर्मेंद्र का पूरा नाम धर्मेंद सिंह देओल है। पहली पत्नी से धर्मेंद्र को दो बच्चे सनी देओल, विजेता देओल, अजिता देओल और बॉबी देओल, हैं, वहीं दूसरी पत्नी हेमा मालिनी से उन्हें ईशा देओल और अहाना देओल हैं।

यह भी पढ़ें: धर्मेंद्र ने सनी देओल को बताया बहुत ही शर्मिला इंसान, ये फोटो शेयर कर कहा- अब फ्रैंडली हो रहा है

Comments
English summary
Actor Dharmendra got only 51 rupees for the first film now he is the owner of so much property
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X