• search
धनबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

झारखंडः भाजपा के बहुचर्चित विधायक ढुल्लू महतो ने किया सरेंडर, लगे हुए हैं कई गंभीर आरोप

|

धनबाद। झारखंड के धनबाद जिले के भाजपा के बहुचर्चित विधायक ढुल्लू महतो ने अपने आप को पुलिस के आगे सरेंडर कर दिया। सोमवार सुबह 7:30 बजे विधायक ढुल्लू महतो अपने साथी कपिल राणा के साथ प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी के आवासीय कार्यालय में अपने अधिवक्ता एसएन मुखर्जी के साथ पहुंचे और आत्म समर्पण कर दिया। दरअल, रंगदारी मांगने और हाईवा छीनने के आरोप में विधायक के खिलाफ इसी साल 22 मार्च को बरोरा थाने में केस दर्ज हुआ था।

jharkhand dhanbad bjp mla dhullu mahto surrender

इसके बाद पुलिस उनकी गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही थी। जबकि विधायक फरार चल रहे थे। सरेंडर के बाद विधायक की जमानत अर्जी पर बहस करते हुए उनके वकील एसएन मुखर्जी ने कहा कि सूचक इरशाद के विरुद्ध विधायक ने पहले ही मुकदमा दायर कर दिया है। उसी मुकदमा को वापस लेने का दबाव बनाने के लिए विधायक के ऊपर चार वर्ष बाद पुराने मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है। वहीं जमानत अर्जी का सहायक लोक अभियोजक सोनी कुमारी ने विरोध किया। दोनों पक्षों को सुनने के बाद अदालत ने विधायक ढुल्लू महतो की जमानत अर्जी खारिज करते हुए उन्हें जेल भेज दिया।

jharkhand dhanbad bjp mla dhullu mahto surrender

पिछले साल महिला ने दर्ज कराया था केस

झारखंड में बाघमारा के भाजपा विधायक ढुल्लू महतो और गिरीडीह के पूर्व सांसद रवींद्र पांडेय के खिलाफ पार्टी की महिला नेता और कार्यकर्ता ने यौन शोषण की कोशिश के आरोप लगाए हैं। नवंबर 2018 में कतरास थाने में दी गई शिकायत के 10 महीने बाद अब जाकर इस मामले में केस दर्ज किया गया है। थाने में सुनवाई नहीं होने पर भाजपा नेत्री हाईकोर्ट पहुंच गई। याचिका पर सुनवाई के बाद हाईकोर्ट ने फटकार लगाई जिसके बाद पुलिस के आलाधिकारियों ने इस मामले में एक्शन लिया है।

2008 से भाजपा के लिए काम कर रही नेत्री ने आरोप लगाया कि विधायक ढुल्लू महतो ने 13 नवंबर 2015 को उसको कॉल कर साथ रांची चलने और को कहा था। विधायक ने उसको मॉल में खरीदारी करने का भी प्रलोभन दिया लेकिन वह नहीं मानीं। इसके बाद विधायक ने पार्टी के काम के बहाने उसको टुंडू गेस्ट हाउस में बुलाया जहां आनंद शर्मा भी मौजूद थे। भाजपा नेत्री ने कहा कि विधायक ने उनको देखकर कहा कि तुम तो 18 साल की दिख रही हो और इसके बाद पकड़ लिया। भाजपा नेत्री ने बताया कि विधायक के चंगुल से छूटकर वह गेस्ट हाउस से किसी तरह भागी और कतरास में अपने घर आ गई।

रांचीः झारखंड के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को आया हार्ट अटैक, सीएम हेमंत सोरेन पहुंचे रिम्स

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
jharkhand dhanbad bjp mla dhullu mahto surrender
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X