• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया का बयान, दिल्ली में पढ़ने वाले छात्र आने वाले समय में रोबोट को देंगे टक्कर

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि दिल्ली के स्कूलों में पढ़ने वाले छात्र आने वाले समय में रोबोट को टक्कर देंगे। मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार ऐसे छात्रों को तैयार करने में लगी हुई है, जो समय की मांग के साथ रोजगार के मोर्चे पर रोबोट्स से मुकाबला कर सकें। मनीष सिसोदिया ने कहा कि हमारे विश्वविद्यालयों में रिसर्च पर बहुत कम जोर दिया जाता है। यहां पारंपरिक तरीके से पढ़ाई हो रही है और छात्रों की पूरी प्रतिभा तीन घंटे की परीक्षा पर निर्भर करता है। यही कारण है कि हमारे छात्र केवल विषय को रटने पर जोर देते हैं और परीक्षा में ज्यादा से ज्यादा अंक लाने पर ध्यान लगाते हैं।

Manish sisodia

मनीष सिसोदिया ने कहा कि देश में बेरोजगारी बढ़ने की वजह यही है कि छात्रों को आज नौकरी करने वाले व्यक्ति के रूप में तैयार किया जाता है, लेकिन दिल्ली सरकार उन छात्रों को नौकरी देने वाले प्रोफेशनल के रूप में तैयार कर रही है। सरकार छात्रों को उच्च शिक्षा के लिए लोन दे रही है और उनकी प्रोफेशनल ट्रेनिंग पर पूरा ध्यान दे रही है। इसका असर जल्दी ही दिखाई पड़ेगा और छात्र नौकरी खोजने की बजाय नौकरी देने वाले के रूप में जाने जाएंगे।

दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने कोरोना के खिलाफ बनाया 3T प्लान, करेगा वायरस की रोकथाम?दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने कोरोना के खिलाफ बनाया 3T प्लान, करेगा वायरस की रोकथाम?

Comments
English summary
Manish Sisodia's statement, students studying in Delhi will compete with robots in future
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X