• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Delhi Lockdown: मजदूरों का पलायन शुरू, आनंद विहार, सराय काले खां बस अड्डे पर उमड़ी हजारों की भीड़

|

नई दिल्ली, 19 अप्रैल: दिल्ली सरकार ने सोमवार रात से अगले छह दिन के लिए लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के लॉकडाउन का ऐलान करते ही प्रवासी मजदूरों में अफरातफरी देखने को मिल रही है। दिल्ली के आनंद विहार, सराय काले खां, कौशांबी बस अड्डों से प्रवासी मजदूर लौट रहे हैं। रेलवे स्टेशन पर भी भीड़ बढ़ गई है। आनंद विहार में जुटी हजारों की भीड़ बीते साल मार्च, अप्रैल की याद दिला रही है, जब हजारों लोग की भीड़ यहां पहुंची थी।

ंं

लॉकडाउन का ऐलान होते ही बढ़ी बैचेनी

सोमवार को दिल्ली में लॉकडाउन घोषित होते ही लोगों में बेचैनी देखने को मिली। इतनी ज्यादा भीड़ थी कि रोडवेज ने 600 अतिरिक्त बसें सिर्फ कौशांबी बस अड्डे पर लगाईं। लॉकडाउन के ऐलान के बाद न केवल घर जाने की भीड़ दिखाई दी बल्कि बैंकों और एटीएम के बाहर भी लंबी लाइनें लग गई। किाराना की दुकानों पर भारी भीड़ जमा हो गई। शराब की दुकानों पर भी लाइनें देखने को मिलीं।

सोमवार को दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ बैठक के बाद मुख्‍यमंत्री अरव‍िंद केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में आज रात 10 बजे से अगले सोमवार को सुबह 5 बजे तक 6 दिन के लिए लॉकडाउन लगाया जा रहा है। इस दौरान आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी। लोगों की शादियां केवल 50 लोगों के साथ सम्पन्न होंगी, उसके लिए अलग से पास दिए जाएंगे।

दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे मामले

दिल्ली में कोविड के मामले बीते कुछ दिनों में काफी तेजी बढ़े हैं। दिल्ली में सक्रिय मामले बढ़कर अब 76,887 हो गए हैं। देश में भी कोरोना केस काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। देश में लगातार दो लाख से नए मामले हर रोज आ रहे हैं। सोमवार को लगातार पांचवें दिन दो लाख से ज्यादा केस आए हैं। आज 2.73 लाख से अधिक नए मामले सामने आए वहीं 1,619 मौतें दर्ज की गई। इसके बाद देश में अब कुल संक्रमितों का आंकड़ा 1,50,61,919 हो गया है। अब तक कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या 1,78,769 हो गई है। देश में फिलहाल कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 19,29,329 है

 कोरोना वायरस: ब्रिटेन ने भारत को रेड लिस्ट में डाला, यात्रियों की एंट्री पर लगाया बैन कोरोना वायरस: ब्रिटेन ने भारत को रेड लिस्ट में डाला, यात्रियों की एंट्री पर लगाया बैन

English summary
Coronavirus huge rush of migrant workers at delhi Anand Vihar Bus Terminal after kejriwal Govt has imposed lockdown
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X