• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने कोरोना के खिलाफ बनाया 3T प्लान, करेगा वायरस की रोकथाम?

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर देखने को मिल रही है। देश के पांच राज्यों में कोरोना के नए मामले बहुत तेजी से सामने आ रहे हैं तो वहीं राजधानी दिल्ली में भी अब रोजाना आने वाले केस तेजी से बढ़ रहे हैं। इस वजह से दिल्ली सरकार की चिंताएं बढ़ने लगी हैं। इस बीच दिल्ली सरकार ने '3T'प्लान तैयार किया है जो कोरोना के नए मामलों की रोकथाम के लिए काम करेगा।

    Ghar Ghar Ration Yojna: Arvind Kejriwal बोले- हमें नहीं चाहिए कोई क्रेडिट | वनइंडिया हिंदी
    Delhi govt

    क्या है दिल्ली सरकार का 3T प्लान?

    दरअसल, दिल्ली सरकार का 3T प्लान है Test, Track or Treat, इसी फॉर्मूले पर दिल्ली सरकार ने अपनी रणनीति तैयार की है। बता दें कि इसी तरह का प्लान एक यूपी सरकार ने भी तैयार किया था, जो काफी कारगार रहा था। इस योजना में दिल्ली के अंदर बड़े स्तर पर टेस्टिंग अभियान चलाया जाएगा। साथ ही किसी व्यक्ति के कोरोना संक्रमित पाए जाने पर उन लोगों को ट्रैक किया जाएगा, जो उस व्यक्ति के संपर्क में आए हैं। इसके अलावा सरकार वैक्सीनेशन अभियान में भी तेजी लाएगी। वैक्सीनेशन के लिए तो दिल्ली सरकार ने हाल ही में सभी सरकारी अस्पतालों में कम से कम 6 वैक्सीनेशन सेंटर शुरू करने का ऐलान किया था। इसके अलावा हर वैक्सीनेशन सेंटर पर 12 घंटे तक टीका लगाने की घोषणा की थी।

    दिल्ली के 129 वॉर्ड पर रखी जाएगी सबसे अधिक नजर

    दरअसल मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में एक बैठक हुई। इस नई रणनीति पर चर्चा हुई और बताया गया कि ऐसे वार्ड जहां कोरोना की जांच के लिए टेस्टिंग और वैक्सीनेशन कम हुआ है, अब उन पर ज्यादा फोकस किया जाएगा। दिल्ली में कुल 276 वॉर्ड हैं। इनमें से 129 वॉर्ड पर सबसे ज्यादा नजर रखी जाएगी। इन वॉर्ड में 50 फीसदी या उससे भी कम लोगों में एंटीबॉडीज है।

    Comments
    English summary
    Kejriwal government makes 3T plan against Corona in Delhi, will prevent virus
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X