• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली में एक दिन की बारिश से सड़कें जाम, बत्ती गुल, गर्मी से राहत लेकिन लोग फिर भी बेहाल, 10 बातें

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 23 मई: दिल्ली-एनसीआर में सोमवार (23 मई) सुबह तेज आंधी और भारी बारिश हुई। चिलचिलाती धूप, लू और गर्मी से राहत देते हुए बारिश की वजह से दिल्ली में तापमान में भारी गिरावट आई। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा, "आज सुबह 5:40 से सुबह 7 बजे तक तापमान 11 डिग्री सेल्सियस गिरकर 29 डिग्री सेल्सियस से 18 डिग्री सेल्सियस हो गया।" दिल्लीवासियों को आज गर्मी से राहत तो जरूर मिली है लेकिन इसी के साथ बारिश और तेज आंधी की वजह से दिल्ली वाले परेशान भी हैं। हवाई और सड़क यातायात बाधित हुई है। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के कई हिस्सों में भारी जलभराव और ब्लैकआउट देखा गया। आइए जानें दिल्ली की बारिश पर 10 अहम बातें।

Delhi Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में इस कारण तेज हवाओं के साथ हुई जोरदार बारिश | वनइंडिया हिंदी
आज पूरे दिन दिल्ली में बारिश की भविष्यवाणी

आज पूरे दिन दिल्ली में बारिश की भविष्यवाणी

1. आईएमडी ने आने वाले कुछ घंटों तक दिल्ली एनसीआर में बारिश और आंधी जारी रहने की भविष्यवाणी की है। आईएमडी ने कहा, "हल्की से मध्यम तीव्रता के साथ गरज के साथ बौछारें और 30-40 किमी / घंटा की गति के साथ तेज हवाएं और पूरी दिल्ली और एनसीआर के आसपास के इलाकों में बारिश जारी रहेगी।"

2. दिल्ली के कुछ हिस्सों में पेड़ गिरने से सड़कें अवरुद्ध हो गईं और यातायात बाधित हो गया, जिससे सुबह का समय प्रभावित हुआ। गुरुग्राम में भी ट्रैफिक जाम देखा गया।

बारिश की वजह से दिल्ली में हवाई यातायात भी प्रभावित

बारिश की वजह से दिल्ली में हवाई यातायात भी प्रभावित

3. बारिश की वजह से दिल्ली में हवाई यातायात भी प्रभावित हुआ। इससे पहले, दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड ने ट्वीट किया था, ''खराब मौसम के कारण दिल्ली एयरपोर्ट पर उड़ान संचालन प्रभावित है। यात्रियों से अनुरोध है कि अद्यतन उड़ान जानकारी के लिए संबंधित एयरलाइन से संपर्क करें।''

4. दिल्ली हवाई अड्डे की वेबसाइट के अनुसार, खराब मौसम और अन्य संबंधित मुद्दों के कारण 40 से अधिक प्रस्थान उड़ानों में देरी हुई। समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि लगभग 18 आगमन उड़ानों में भी देरी हुई और दो उड़ानें रद्द कर दी गईं।

दिल्ली-एनसीआर के कुछ हिस्सों बिजली गुल होने की खबर

दिल्ली-एनसीआर के कुछ हिस्सों बिजली गुल होने की खबर

5. दिल्ली-एनसीआर के कुछ हिस्सों में बिजली गुल होने की सूचना है।

6. हालांकि सोशल मीडिया पर लोगों ने भीषण लू के बाद मौसम में आए बदलाव का स्वागत किया। लेकिन इसके साथ ही एक ही दिन बारिश में दिल्ली के इस हाल पर मीम्स भी बनाए गए हैं।

7. निजी मौसम एजेंसी स्काईमेट के उपाध्यक्ष महेश पलावत ने ट्विटर पर कहा कि दिल्ली ने सोमवार को एक नया रिकॉर्ड बनाया है, दिल्ली में आज 23 मई को न्यूनतम तापमान 17.2 डिग्री दर्ज किया गया। मई के दशक के दौरान यह सबसे कम तापमान है। 1982 में 2 मई को रिकॉर्ड 15.2 डिग्री का है।"

60 से 90 किमी प्रति घंटे से हवा चलने की भविष्यवाणी

60 से 90 किमी प्रति घंटे से हवा चलने की भविष्यवाणी

8. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने आंधी के बीच 60 से 90 किमी प्रति घंटे के बीच हवा की गति की भविष्यवाणी की है।

9. आईएमडी ने यह भी चेतावनी दी कि जारी बारिश और आंधी के कारण कई इलाके प्रभावित हो सकते हैं। आईएमडी ने लोगों को कुछ सावधानियों का पालन करने की सलाह दी है।

10. बारिश की वजह से दिल्ली की कई सड़कों और इलाकों में पानी भर गया है, जिसके वीडियो वायरल हो रहे हैं।

ये भी पढ़ें-क्या बिहार के सोनू में IAS बनने की है काबिलियत...? खान सर ने बताया, देखें Videoये भी पढ़ें-क्या बिहार के सोनू में IAS बनने की है काबिलियत...? खान सर ने बताया, देखें Video

Comments
English summary
DELHI RAIN thunderstorm temperature down But road traffic, water logging power cuts here 10 points
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X