• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली में आगे बढ़ाया जा सकता है वीकेंड कर्फ्यू, कल उपराज्यपाल से मुलाकात करेंगे सीएम केजरीवाल

|

नई दिल्ली, अप्रैल 18: देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर काफी भयानक है, जहां रोजाना ढाई लाख से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। राजधानी दिल्ली भी इस बार बुरी तरह प्रभावित है, जहां पर मरीजों की संख्या तेज रफ्तार से बढ़ रही है। जिस वजह से अस्पतालों में अब बेड की कमी हो रही, साथ ही ऑक्सीजन और दवाइयों की किल्लत का भी सामना करना पड़ रहा है। मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पूरे दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू लगाया था। अब उम्मीद जताई जा रही है कि इसे बढ़ाया जा सकता है।

delhi

सूत्रों के मुताबिक सोमवार को सीएम अरविंद केजरीवाल उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात करेंगे। जिसके बाद वीकेंड कर्फ्यू को आगे बढ़ाया जा सकता है। हालांकि सरकार की ओर से अभी इस बारे में कोई प्रतिक्रिया नहीं है। सीएम केजरीवाल ने अभी के लिए जो निर्देश जारी किए थे, उसके तहत सोमवार सुबह 7 बजे तक कर्फ्यू रहेगा। इसके बाद लोग पहले की तरह मूवमेंट कर पाएंगे। पिछले साल की तरह इस बार भी सरकार की कोशिश लोगों के इकट्ठा होने पर रोक लगाने की है।

    Corona Update: Arvind kejriwal बोले- Delhi में पॉजिटिविटी रेट 30%, ऑक्सीजन की कमी | वनइंडिया हिंदी

    कोरोना गाइडलाइन की अनदेखी करने पर दिल्ली सरकार की कार्रवाई, 4 बड़ी एयरलाइंस के खिलाफ FIR दर्ज

    पीएम को लिखी चिट्ठी

    सीएम केजरीवाल ने कोरोना को लेकर प्रधानमंत्री को एक चिट्ठी लिखी है। चिट्ठी में केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोना की स्थिति बेहद गंभीर हो गई है। कोरोना बेड्स और ऑक्सीजन की भारी कमी है। लगभग सभी आईसीयू बेड भर गए हैं। अपने स्तर पर हम सभी प्रयास कर रहे हैं। आपकी मदद की जरूरत है। केंद्र सरकार के अस्पतालों में लगभग 10000 बेड हैं। इनमें से केवल 1800 बेड कोरोना मरीजों के लिए रिजर्व किए गए हैं। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए कम से कम 7000 बेड रिजर्व किए जाएं।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    delhi government may extend Weekend Curfew due to corona case: Sources
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X