• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

दिल्ली के सभी सरकारी स्कूल कल रहेंगे बंद, MCD चुनाव की तैयारियों को देखते हुए लिया गया फैसला

दिल्ली में एमसीडी चुनाव की तैयारियों को देखते हुए 3 दिसंबर को सभी सरकारी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है। आपको बता दें कि दिल्ली नगर निगम के लिए वोटिंग 4 दिसंबर को होगी।
Google Oneindia News
mcd election

दिल्ली में 4 दिसंबर को होने वाले एमसीडी चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर 3 दिसंबर को सरकारी स्कूल बंद रहेंगे। इस संबंध में दिल्ली शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर दिया है। ऐसे में पेरेंट्स को सलाह है कि कल यानि कि शनिवार को बच्चों को स्कूल न भेजें। वहीं, इस संबंध में अधिक जानकारी पेरेंट्स स्कूल से प्राप्त कर सकते हैं।

250 वार्डों में होगी वोटिंग
दिल्ली नगर निगम के लिए वोटिंग 4 दिसंबर को होगी। इस दौरान कुल 250 वार्डों के लिए वोटिंग होगी। जबकि रिजल्ट का ऐलान 8 दिसंबर को किया जाएगा। एमसीडी चुनाव के लिए कुल 13,665 मतदान केंद्रों पर बनाए गए हैं। वहीं मतदान वाले दिन लोगों को दिक्कतों का सामना न करना पड़े, इसलिए सभी लाइनों की मेट्रो सुबह 4 बजे से चलेंगी।

सभी पार्टियों की तरफ से किया जा रहा है जमकर प्रचार
दिल्ली नगर निगम चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए भाजपा, कांग्रेस और आप की तरफ से जमकर प्रचार किया जा रहा है। साथ ही सभी पार्टियों की तरफ से एमसीडी चुनाव में अपनी-अपनी जीत का दावा भी किया जा रहा है। हालांकि, इसर अंतिम मुहर 8 दिसंबर को रिजल्ट जारी होने के बाद लगेगी।

AAP ने गुरुवार को किया था रोड शो
दिल्ली नगर निगम चुनाव में जीत दर्ज किया जा सके, इसको लेकर आप की तरफ से जमकर प्रचार किया जा रहा है। इसी क्रम में गुरुवार को आप प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने एक रोड शो भी किया था। इस दौरान उन्होंने आप सरकार की तरफ से दिल्ली में किए गए कार्यों का जिक्र किया। साथ ही भाजपा पर हमला भी बोला।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि पिछले 15 वर्षों से दिल्ली एमसीडी पर भाजपा का कब्जा है। लेकिन पार्टी की तरफ से जनता के लिए कोई काम नहीं किया गया। वहीं, अब जब चुनाव नजदीक आ गया है तो पार्टी की तरफ से प्रचार किया जा रहा है और केजरीवाल को हराने के लिए कई राज्यों मुख्यमंत्रियों और केंद्रीय मंत्रियों से प्रचार करवाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- 'शराब तस्करों, डकैतों की हिरासत पर कड़े कानून की जरूरत...', केंद्र से बोले दिल्ली LG Vk saxena

Comments
English summary
delhi all government school closed on december 3 mcd election preparation
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X