दिल्ली मेट्रो का किराया बढ़ना तय, हरदीप पुरी ने लिखी केजरीवाल को चिट्ठी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। दिल्ली मेट्रो का किराया बढ़ना अब तय माना जा रहा है। केंद्रीय शहरी एवं आवास मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को चिट्ठी लिखकर बताया है कि दिल्ली मेट्रो के किराए बढ़ाने के फैसले को रोका नहीं जा सकता। मेट्रो एक्ट इसकी इजाजत नहीं देता है। हरदीप पुरी ने पत्र में कहा है कि अगर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल किराया बढ़ोतरी को रोकना चाहते हैं तो दिल्ली सरकार को मेट्रो परिचालन में हर साल होने वाली 3000 करोड़ रुपये की क्षति की भरपाई करनी होगी।

दिल्ली मेट्रो का किराया बढ़ना तय, हरदीप पुरी ने लिखी केजरीवाल को चिट्ठी

हरदीप पुरी ने केजरीवाल को लिखे पत्र में कहा है कि दिल्ली मेट्रो अधिनियम प्रस्तावित किराया बढ़ोतरी को रोकने की इजाजत नहीं देता है। उन्होंने कहा है कि फिर भी यदि केजरीवाल किराया वृद्धि को रोकना चाहते हैं तो नई किराया निर्धारण समिति का गठन किया जा सकता है, बशर्ते सरकार दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) को मेट्रो परिचालन में हर साल होने वाले 3000 करोड़ रुपये की क्षति की भरपाई कर दे।

दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन (DMRC) के मेट्रो का किराया बढ़ाने के प्रस्ताव का दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विरोध किया है। केजरीवाल ने मेट्रो का किराया बढ़ाने को अन्यायपूर्ण और कानून का उल्लंघन कहा है। उन्होंने कहा कि इससे आम दिल्लीवासियों की जेब पर एक बोझ बढ़ाया जा रहा है। डीएमआरसी ने 10 अक्टूबर से मेट्रो का किराया बढ़ाने का प्रस्ताव किया है। अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप पुरी से भी अपील की थी कि वे डीएमआरसी को किराया न बढ़ाने का निर्देश दें।

कूलभूषण जाधव केस: पाक ने पूर्व मुख्य न्यायाधीश को बनाया ऐडहॉक जज, बार काउंसिल ने किया विरोध



देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Centre informs Delhi CM Arvind Kejriwal that Metro Act doesn't allow it to put on hold proposed hike in Delhi Metro fares

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.