• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली: मदनपुर खादर इलाके में चला बुलडोजर, रोकने पहुंचा आप MLA गिरफ्तार

|
Google Oneindia News

दिल्ली, 12 मई: राजधानी दिल्ली के पटेल नगर के प्रेम नगर इलाके और मदनपुर खादर इलाके में अतिक्रमण हटाओं अभियान चलाया जा रहा है। गुरुवार को एसडीएमसी की टीम अतिक्रमण हटाने के लिए इलाके में पहुंची तो लोगों ने इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। अतिक्रमण हटाओं अभियान के दौरान बुलडोजर चलने से पहले आम आदमी के विधायक अमानतुल्लाह मदनपुर खादर पहुंच गए। इस दौरान उन्होंने कहा, 'गरीबों के घरों को बचाने के लिए मैं जेल जाने को भी तैयार हूं।' ताजा जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने आप विधायक अमानतुल्ला खान को मदनपुर खादर से गिरफ्तार कर लिया है।

    Delhi Demolition: Madanpur Khadar पहुंचा Buldozer,अमानतुल्लाह की मौजूदगी में हंगामा |वनइंडिया हिंदी
    AAP MLA Amanatullah Khan says I am ready to go to jail if it saves the houses of poor people

    न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक आप विधायक अमानतुल्ला खान को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। इससे पहले उन्हें मदनपुर खादर में पुलिस ने हिरासत में लिया था। दिल्ली पुलिस ने बताया कि पुलिस थाने कालिंदी कुंज के मदनपुर खादर क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने के अभियान में अमानतुल्ला खान को 5 अन्य समर्थकों के साथ केस एफआईआर नंबर 246/2022 यू/एस 186/333/353/147/148/149/ में गिरफ्तार किया गया था।

    इस दौरान दिल्ली पुलिस और आप नेता अमानतुल्लाह के बीच नोकझोंक भी हुईं। बता दें कि पुलिस और अतिक्रमण स्थल पर मौजूद भीड़ के बीच लगातार​ विवाद सामने आ रहा है। मदनपुर खदर में आप नेता अमानतुल्लाह का दिल्ली पुलिस से विवाद हो गया है। इस मामले को लेकर दिल्ली पुलिस का कहना है कि आप विधायक भीड़ को उकसाने का काम कर रहे थे। साथ ही वे सरकारी काम में भी बाधा डाल रहे थे। यही कारण है कि पुलिस और उनके बीच नोंकझोंक हुई।

    उधर, आप विधायक अमानातुल्लाह खान ने कहा, यहां ये (SDMC) लोगों के मकान तोड़ रहे हैं। एक मकान से इन्होंने 40 लाख रुपए तक लिए हैं। अतिक्रमण हटाने पर हम इनके साथ थे, लेकिन ये लोगों के घर तोड़ रहे हैं। यहां अवैध कॉलोनियों को नियमत किया गया है। यहां रोड़, नालियां, बिजली की लाइन, खंबे मैंने बनवाए हैं। मीडिया से बात करते हुए अमानतुल्लाह खान ने कहा कि 'गरीबों के घरों को बचाने से मैं जेल जाने को तैयार हूं। यहां कोई अतिक्रमण नहीं है।'

    खान ने कहा कि अगर मेरी गिरफ्तारी से लोगों के मकान बचते हों तो गिरफ्तार कर लीजिए। दरअसल, उनके पहुंचने के बाद पुलिस ने कानून-व्यवस्था की स्थिति खराब होने की आशंका जताई। पुलिस ने लोगों से नारेबाजी न करने की अपील की लेकिन अमानतुल्लाह खान के आने के बाद प्रदर्शन तेज हो गया। आप विधायक ने कहा कि वह अपने लोगों के साथ खड़े रहेंगे। दिल्ली पुलिस ने अमानतुल्लाह खान से सरेंडर करने को कहा। लेकिन अमानतुल्लाह ने कहा कि इन्हें (एमसीडी) बदरपुर जाना था वहां बीजेपी के विधायक हैं, उधर न जाकर ये लोग इधर आ गए।

    लिस्ट में कहीं भी मदनपुर खादर का जिक्र नहीं है। खान ने कहा कि पुलिस कह रही है कि आप लॉ एंड ऑर्डर बिगाड़ रहे हैं लेकिन मैंने तो किसी को धक्का नहीं दिया, कोई पत्थर नहीं मारा गया। कह रहे कि सरकारी काम में बाधा डाल रहे हैं... अगर आप गरीबों के मकान तोड़ेंगे तो मैं तो आऊंगा। अमानतुल्लाह ने कहा कि यहां तो अतिक्रमण है ही नहीं। अगर अवैध तरीके से कार्रवाई की जाएगी तो पूरी दिल्ली गिरफ्तारी देगी।

    Comments
    English summary
    AAP MLA Amanatullah Khan says I am ready to go to jail if it saves the houses of poor people
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X