• search
देहरादून न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

उत्तराखंड: धनोल्टी से निर्दलीय विधायक प्रीतम सिंह पंवार हुए बीजेपी में शामिल

|
Google Oneindia News

देहरादून, 8 सितंबर उत्तराखंड के धनोल्टी से निर्दलीय विधायक प्रीतम सिंह पंवार आज भाजपा में शामिल हो गए। प्रीतम सिंह 2017 में धनोल्टी से निर्दीय विधायक चुने गए थे। उससे पहले वह 2002 और 2012 में यमनोत्रि से उत्तराखंड क्रांति दल से विधायक रह चुके हैं।

Pritam Singh Panwar

वह केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और उत्तराखंड बीजेपी प्रमुख मदन कौशिक की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए। बता दें कि उत्तराखंड सहित पांच राज्यों में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

प्रीतम सिंह पंवार ने उत्तराखंड को अलग राज्य बनवाने के लिए चलाए गए आंदोलन में भाग लिया और एक बार जेल भी गए। उत्तराखंड के अलग राज्य बनने के बाद साल 2002 में हुए पहले चुनाव में उन्होंने उत्तराखंड क्रांति दल (यूकेडी) के टिकट पर यमुनोत्री विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा और जीत हासिल की।

इसके बाद 2012 में भी यूकेडी के टिकट पर ही एक बार फिर से इसी सीट से विधायक चुने गए और कांग्रेस सरकार में शहरी विकास मंत्री रहे। इसके बाद 2017 में उन्होंने यूकेडी को अलविदा कह दिया और टिहरी की धनोल्टी सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ा और जीत भी हासिल की। उन्होंने भाजपा उम्मीदवार के नारायण सिंह को हराया।

English summary
Uttarakhand: Independent MLA from Dhanaulti Pritam Singh Panwar joins BJP
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X