• search
देहरादून न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोरोना पॉजिटिव होने के बाद पूर्व सीएम हरीश रावत की बिगड़ी तबीयत, दिल्ली एम्स रेफर

|
Google Oneindia News

देहरादून। कोरोना वायरस संक्रमण के मरीजों की संख्या देश में एक बार फिर तेजी से बढ़ रही है। इस बीच उत्तराखंड के पूर्व सीएम व कांग्रेस नेता हरीश रावत पत्नी व बेटी समेत बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। हरीश रावत की गुरुवार को आई ताजा रिपोर्ट में मुताबिक, उनकी तबीयत बिगड़ने लगी है। जिसके बाद उन्होंने एयर एंबुलेंस के जरिये दिल्‍ली लाया जाएगा, जहां उनको एम्स में भर्ती कराया जाएगा। इसकी पुष्टि उनके पूर्व सलाहाकार सुरेंद्र अग्रवाल ने की है।

    Coronavirus India Update: कोरोना पॉजिटिव हरीश रावत की बिगड़ी तबीयत, AIIMS किया रेफर | वनइंडिया हिंदी
    Former CM Harish Rawat Coronavirus positive shift to delhi aiims

    हरीश रावत ने खुद ट्वीट कर दी जानकारी
    बता दें, कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद पूर्व सीएम हरीश रावत ने ट्वीट कर खुद इस बात की जानकारी दी। हरीश रावत ने लिखा कि, 'अन्तोगत्वा कोरोना पहलवान ने मुझे जकड़ ही लिया। आज दोपहर बाद मैंने अपनी पत्नी, बेटी, सुमित रावत, पूरन रावत, इन सबका कोरोना टेस्ट करने का फैसला लिया। मैं तब भी अपना कोरोना टेस्ट करवाने में हिचकिचा रहा था। फिर मुझे लगा नहीं, मुझे भी करवा लेना चाहिये और अच्छा हुआ। मैंने टेस्ट करवा लिया। टेस्ट की रिपोर्ट आने पर मैं पॉजिटिव पाया गया हूं और मेरे परिवार के एक साथ 4 सदस्य भी पॉजिटिव पाये गये हैं। आज दोपहर तक जितने भी लोग मेरे संपर्क में आये हैं वो कृपया अपनी जांच करवा लें, क्योंकि ये सावधानी आवश्यक हैं।'

    दिल्ली एम्स किया गया रेफर
    हरीश रावत को गुरुवार की सुबह कुछ जांचों के लिए दून अस्पताल ले जाया गया था। जहां डॉक्टरों ने उनकी हालत में सुधार न देखते हुए उन्हें दिल्ली एम्स रेफर कर दिया। फिलहाल हरीश रावत को राजकीय दून मेडिकल अस्पताल के वीआईपी वार्ड में भर्ती कराया गया है। खबरों के मुताबिक, उनके सिटी स्कैन और अन्य जांच की गई है। उनके फेफड़ों में इन्फेक्शन पाया गया है। राजकीय दून मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डा. आशुतोष सयाना ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को एयर एंबुलेंस से दिल्ली एम्स भेजे जाने की तैयारी चल रही है।

    सीएम तीरथ सिंह रावत ने की जल्द स्वस्थ होनी की कामना
    पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। तीरथ सिंह रावत ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत जी के कोरोना पॉजिटिव होने का समाचार मिला। 'मैं भगवान बदरी विशाल और बाबा केदार से आपके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ और दीर्घायु होने की कामना करता हूं'।

    ये भी पढ़ें:- कुंभ जाने का बना रहे मन तो RTPCR टेस्ट जरूरी, लेकिन ये सर्टिफिकेट भी है दूसरा विकल्पये भी पढ़ें:- कुंभ जाने का बना रहे मन तो RTPCR टेस्ट जरूरी, लेकिन ये सर्टिफिकेट भी है दूसरा विकल्प

    Comments
    English summary
    Former CM Harish Rawat Coronavirus positive shift to delhi aiims
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X