• search
छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

छत्तीसगढ़ः आईईडी ब्लास्ट से घायल दंपति को नक्सलियों ने बनाया बंधक, पति की हो गई मौत

|

दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में शुक्रवार की सुबह प्रेशर आईईडी की चपेट में आने से दंपति घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल पति-पत्नी को गांव के लोग अस्पताल लेकर जा रहे थे। इसी दौरान उन्हें नक्सलियों ने रोक लिया। जिसके चलते पति की मौत हो गई। वहीं घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर फोर्स भेजी गई है। एसपी दंतेवाड़ा अभिषेक पल्लव ने घटना की पुष्टि की है।

dantewada couple injured due to ied blast

बता दें कि शुक्रवार की सुबह करीब 8 बजे गुडसे गांव के रहने वाले पति-पत्नी किसी रिश्तेदार से मिलने के लिए टेटम गांव जा रहे थे। इसी दौरान अपूपारा से टेटम के बीच प्रेशर आईईडी विस्फोट की चपेट में आकर दोनों घायल हो गए। इस पर ग्रामीण उन्हें अस्पताल ले जाने लगे, लेकिन नक्सलियों ने सभी को रोक लिया। बताया जा रहा है कि इलाज नहीं मिलने के कारण महिला के पति की मौत हो गई।

मृतक पति का नाम पांडू मंडावी और पत्नी का नाम कोसी बताया जा रहा है। अभी तक शव को अपूपारा में ही रखा गया है। जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों ने आईईडी विस्फोटक लगा रखा था। नक्सली लगातार ग्रामीणों को नुकसान पहुंचा रहे हैं।

वहीं भिलाई के खुर्सीपार थाना क्षेत्र के लाइट इंडस्ट्रियल एरिया छावनी स्थित निप्रा स्टील फैब्रिकेशन कंपनी में गुरुवार की शाम को एक प्राइवेट कंपनी में टैंकर मरम्मत के दौरान ब्लास्ट होने से एक की मौत हो गई, जबकि दो गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

गुरुवार शाम कोलतार के खाली टैंकरों की मरम्मत की जा रही थी। वहीं शंकर नगर छावनी निवासी वेल्डर रिजवान खान (22) अपने दो हेल्परों के साथ वेल्डिंग कर रहा था। इसी दौरान ब्लास्ट हो गया और चपेट में आकर रिजवान की मौत हो गई।

गाजियाबाद: मॉर्निंग वॉक पर निकले BJP विधायक के मामा की गोली मारकर हत्या, CCTV में कैद हुए हमलावर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
dantewada couple injured due to ied blast
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X