• search
छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

छत्तीसगढ़: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 109 करोड़ के विकास कार्यों का करेंगे लोकार्पण और शिलान्यास

|

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज अपने निवास कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में खाद्य प्रौद्योगिकी महाविद्यालय रायपुर सहित 05 उद्यानिकी महाविद्यालयों साजा, अर्जुन्दा, धमतरी, जशपुर और लोरमी का शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा प्रदेश के कृषि महाविद्यालयों, कृषि विज्ञान केन्द्रों और नवीन कृषि महाविद्यालयों में 109 करोड़ 77 लाख रूपए की लागत के अधोसंरचना विकास कार्यों का लोकार्पण किया जाएगा। इनमें 46 करोड़ 67 लाख रूपए की लागत के कार्यों का लोकार्पण और 63 करोड़ 10 लाख रूपए की लागत की परियोजनाओं का भूमिपूजन और शिलान्यास किया जाएगा।

bhupesh baghel

इन परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे भूपेश बघेल

- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जिन परियोजनाओं का ई लोकर्पण करेंगे उनमें 9.81 करोड़ की लागत से कृषि महाविद्यालय एवं अनुसंधान केन्द्र शामिल है।

- 9.81 की लागत से कृषि महाविद्यालय एवं अनुसंधान केन्द्र राजनांदगांव में महाविद्यालय भवन एवं छात्रावास के साथ ही 12.75 करोड़ की लागत से निर्मित उद्यानिकी महाविद्यालय एवं अनुसंधान केन्द्र राजनांदगांव में महाविद्यालय भवन एवं छात्रावास भवन का लोकार्पण होगा।

- कृषि विश्वविद्यालय रायपुर में 1.87 करोड़ रूपए की लागत से निर्मित कैन्टीन भवन शामिल है। इसी प्रकार कबीरधाम के कषि महाविद्यालय एवं अनुसंधान परिसर में 36 लाख की लागत से बायोकन्ट्रोल लैब, बिलासपुर और भटापारा और बेमेतरा जिले के साजा में कृषि महाविद्यालय एवं अनुसांधान केन्द्रों में एक-एक करोड़ की लागत से हाईटेक नर्सरी

- दुर्ग जिले के पहंदा के कृषि उद्यान केन्द्र में एक करोड़ 73 लाख रूपए की लागत से प्रशासनिक भवन एवं सीड प्रोसेसिंग भवन, कृषि विज्ञान केन्द्र गरियाबंद और बलरामपुर में 2 करोड़ 82 लाख रूपए से तैयार किए गए प्रशानिक भवन, कृषि विज्ञान केन्द्र दंतेवाड़ा में 50 लाख रूपए की लागत से निर्मित कड़कनाथ हैचरी और मशरूम भवन, कृषि विज्ञान केन्द्र राजनांदगांव में एक करोड़ 73 लाख रूपए की लागत से निर्मित प्रशासनिक भवन एवं सीड प्रोसेसिंग भवन, कृषि महाविद्यालय एवं अनुसंधान केन्द्र कबीरधाम में 2 करोड़ 29 लाख रूपए की लागत से निर्मित बालिका छात्रावास भवन शामिल हैं।

- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल नवीन कृषि महाविद्यालयों और कृषि विज्ञान केन्द्रों में 63.10 करोड़ रूपए की लागत के कार्यों का भूमिपूजन और शिलान्यास भी करेंगे। इनमें कृषि महाविद्यालय एवं अनुसंधान केन्द्र मर्रा-पाटन, साजा, महासमुन्द, कुरूद, कोरबा और छुईखदान में 7.53-7.53 करोड़ रूपए की लागत से बनने वाले महाविद्यालय भवन, बालक एवं बालिका छात्रावास भवन का लोकार्पण किया जाएगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
CM Bhupesh Baghel will inaugurate development works worth Rs 109 crore
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X