• search
छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली पहुंचे छत्तीसगढ़ के विधायक, सीएम भूपेश बोले, जनता राहुल गांधी के साथ !

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली/ रायपुर,22 जून। ईडी द्वारा राहुल गांधी से पूछताछ के खिलाफ कांग्रेस का कुनबा नई दिल्ली में लगातार बना हुआ है। इस बीच राहुल गांधी के बुलावे पर छत्तीसगढ़ कांग्रेस के विधायक और सांसद दिल्ली में पहुंच चुके हैं। बुधवार को एआईसीसी दफ्तर में आंदोलन की रूपरेखा तय करने के बाद कांग्रेस नेता फिर जंतरमंतर पर पहुंच गए,जहां कांग्रेस का अग्निपथ योजना के खिलाफ में चार दिन से धरना जारी है।धरने को संबोधित करते हुए छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की मौजूदगी में कहा कि बीजेपी राहुल गांधी और कांग्रेस की आवाज दबाना चाहती है।

bb

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आगे कहा मोदी सरकार नौजवानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने के साथ भारत से आरक्षण और नौकरी समाप्त कर देना चाहती है, राहुल गांधी देश हित से जुड़े मुद्दे उठा रहे हैं,इसलिए ईडी की कार्रवाई करके उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है । सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि युवा देश में निर्मित परिस्थितयों को देख रहे हैं।

सीएम भूपेश बघेल ने आगे कहा, बीजेपी को केवल कांग्रेस और राहुल गांधी से खतरा है,क्योंकि वह किसानों, नौजवानों, दलितों की लड़ाई लड़ते हैं, उनकी आवाज को मोदी सरकार दबाना चाहती है, लेकिन छत्तीसगढ़ की जनता और कांग्रेस पार्टी राहुल गांधी के साथ खड़ी है।सीएम भूपेश बघेल ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा कि वह अपना जोश संभाल कर रखें ,क्योंकि आगे भी लड़ाई के अवसर बनेंगे।
यह भी पढ़ें छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल की मांग, राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ का होना चाहिए लाइव प्रसारण !

कांग्रेस मुख्यालय में हुई बैठक

इससे पहले ईडी में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से 5 दिनों तक पूछताछ हो चुकी है। ईडी ने कल गुरुवार को कांग्रेस आलाकमान सोनिया गांधी को पूछताछ के लिए तलब किया है। इस पूछताछ से पहले AICC दफ्तर में सोनिया के समर्थन में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने एक बैठक आयोजित की,जिसमे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदम्बरम,प्रमोद तिवारी, अधीर रंजन चौधरी, समेत छत्तीसगढ़ के सभी विधायक शामिल हुए ।इस अहम् बैठक में कांग्रेस नेताओं ने केंद्र सरकार पर सरकारी एजेंसियों के दुर्पयोग करके विपक्ष की आवाज़ को कुचलने प्रयास है,इसलिए वह अलोकतांत्रिक प्रक्रिया अपनाकर विपक्ष के खिलाफ माहौल बना रही है। इस बैठक में सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ के खिलाफ में आंदोलन के रूपरेखा पर भी रायशुमारी हुई।
यह भी पढ़ें भारत की अंडर-16 बास्केटबॉल टीम में छत्तीसगढ़ की प्रार्थना और मोनी, एशियन चैंपियनशिप में लेंगी हिस्सा

Comments
English summary
Chhattisgarh MLA reached Delhi, CM Bhupesh said, people are with Rahul Gandhi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X