• search
छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

छत्तीसगढ़ में चुनावी आहट, कांग्रेस ने किया Political Committee का गठन, इन नेताओं को मिली जिम्मेदारी

|
Google Oneindia News

रायपुर,16 अगस्त । छत्तीसगढ़ में अगले साल के अंत में चुनाव हैं। प्रदेश की सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी ने चुनावी तैयारियों को मजबूती देने के लिए रणनीति पर काम शुरू कर दिया है। छत्तीसगढ़ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सारे मनमुटाव भूलकर के साथ चुनावी रणनीति तैयार करेंगे।

Chhattisgarh congress

बताया जा रहा है कि कांग्रेस के उदयपुर नवसंकल्प शिविर में यह निर्णय हुआ था कि कांग्रेस हर राज्य में पीएसी का गठन करेगी, जो संबंधित प्रदेश में राजनीतिक और संगठन से जुड़े विषयों पर फैसले लेने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। पार्टी के संगठन महासचिव के. सी. वेणुगोपाल की ओर से जारी प्रेस रीलीज़ के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के लिए पीएसी गठित करने को स्वीकृति दी।

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी की राजनीतिक मामलों की समिति में एआईसीसी के छत्तीसगढ़ प्रभारी पी.एल. पुनिया, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, मंत्री टी.एस. सिंहदेव, मंत्री ताम्रध्वज साहू, मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया, मंत्री अमरजीत भगत, पूर्व मंत्री एवं विधायक सत्यनारायण शर्मा, पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं विधायक धनेन्द्र साहू, छत्तीसगढ़ खनिज विकास निगम के अध्यक्ष गिरीश देवांगन शामिल है।

सिंहदेव भी कमेटी में शामिल

छत्तीसगढ़ सरकार के वरिष्ठ मंत्री टीएस सिंहदेव को भी कमेटी में शामिल किया गया है,उन्होंने पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी का जनघोषणा पत्र तैयार किया था। सिंहदेव बीते कुछ समय से अपनी ही सरकार के कामकाज से नाखुश चल रहे हैं। हाल ही में उन्होंने सरकारी कामकाज पर सवाल उठाते हुए पंचायत मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था। सिंहदेव के इस कदम के बाद राज्य के अधिकांश कांग्रेस विधायक उनसे नाराज नजर आ रहे थे। बताया जाता है कि करीब 61 विधायकों ने सिंहदेव के खिलाफ अनुशासनहीनता की कार्रवाई की मांग कांग्रेस आलाकमान से की थी।

यह भी पढ़ें छत्तीसगढ़ में कर्मचारियों का बढ़ा 6 % DA, शिक्षक संगठन ने दी यह प्रतिक्रिया,पढ़िए खबर

यह भी पढ़ें Independence Day 2022: छत्तीसगढ़ के इस शिक्षक को सलाम, पार की नदिया, चढ़ा पहाड़,फिर फहरा दिया तिरंगा

Comments
English summary
Chhattisgarh Congress formed political committee, these leaders got the responsibility
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X