• search
छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

छत्तीसगढ़: लॉकडाउन के बाद पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों के लिए बदला लोगों का नजरिया- भूपेश बघेल

|

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नए साल के मौके पर पुसिलकर्मियों और पैरा मिलीट्री फोर्सेस के साथ संवाद किया। इस दौरान उन्होंने सुरक्षाकर्मियों के काम की खूब सराहना की। भूपेश बघेल ने कोरोना महामारी के दौरान पुलिसकर्मियों और अर्द्धसैनिक बलों के कार्य को खूब सराहा। भूपेश बघेल ने कहा कि अभी तक सोशल मीडिया पर लोग पुलिसवालों की आलोचना करते थे, लेकिन कोरोना महामारी में लगे लॉकडाउन के बाद से उनके कार्य की तारीफ की जा रही है।

bhupesh baghel

'राज्य में नक्सलवाद के खिलाफ अच्छा कार्य कर रहे हैं जवान'

भूपेश बघेल ने कहा कि लॉकडाउन के बाद से सोशल मीडिया पर पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों के खिलाफ लोगों के नजरिए में बदलाव आया है। अब लोग आलोचना नहीं बल्कि उनके मानवीय कार्यों की तारीफ करते हैं। सीएम ने कहा कि इसके लिए आपकी जितनी प्रशंसा की जाए कम है। मुख्यमंत्री ने कहा कि नक्सली समस्या समाप्त करने के लिए जवान साहस और संवेदनशीलता के साथ कार्य कर रहे हैं। यही वजह है कि पिछले दो सालों में एक बार भी मानवाधिकार संगठनों ने कोई भी शिकायत नहीं की है।

पिछले 2 साल में सुरक्षाबलों ने जीता है आदिवासियों का दिल

भूपेश बघेल ने कहा कि हमारी सरकार आने के बाद आदिवासियों के साथ अच्छी नीति के साथ बर्ताव किया जाता है। पिछले 2 साल के अंदर हमारे जवानों ने आदिवासियों का दिल जीता है। पिछले 2 साल में सही मायने में कम्युनिटी पुलिसिंग हुई है। अब पुलिसिंग होते हुए दिखाई देती है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस तरह किसान खेत में अन्न का उत्पादन कर हमारा पेट भरते हैं, वैसे ही सुरक्षाकर्मी दिन-रात सुरक्षा में लगे रहते हैं।

बेहतर पुलिस सिस्टम के लिए आम लोगों से मांगे गए सुझाव

इस दौरान भूपेश बघेल ने कहा कि कोरोना काल में सुरक्षाबलों के द्वारा किए गए काम को जनता ने खूब पसंद किया है, हम अभी भी पुलिस व्यवस्था को बेहतर करने के लिए लगातार काम कर रहे हैं। ऐसे में हम आम लोगों से भी सुझाव मांगते हैं कि हमें इस बारे में सुझाव दें कि कैसे पुलिसिंग व्यवस्था को बेहतर बनाया जा सकता है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel talk with police and Paramilitary force
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X