• search
चंडीगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पंजाबी गायक सरदूल सिकंदर का कोरोना वायरस के कारण 60 वर्ष की उम्र में निधन

|

चंडीगढ़: जाने माने पंजाबी सिंगर सरदूल सिकंदर का बुधवार को 60 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। वह कोरोना वायरस से पीड़ित थे और उनका पंजाब के मोहाली में इलाज चल रहा था।

Sardool Sikander

उनके हाल ही में कोरोना से संक्रमित होने का पता चला था। कोरोना के अलावा वह मधुमेह, किडनी की समस्या व अन्य बीमारियों से भी जूझ रहे थे। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने ट्विटर के माध्यम से उनकी मौत की सूचना दी। उनकी मौत पर कई कलाकारों ने सोशल मीडिया के माध्यम से उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है।

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने ट्विटर के माध्यम से उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए लिखा, 'महान पंजाबी गायक सरदूल सिकंदर के निधन के बारे में जानकर बहुत दुख हुआ। उनके हाल ही में कोविड-19 से पीड़ित होने का पता चला था, जिसका वह इलाज करा रहे थे। आज पंजाबी म्यूजिक
जगत ने अपना अहम सितारा खो दिया। मैं उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं।'

संगीत जगत के लिए बड़ी क्षति
गायक हर्षदीप कौर ने उनके निधन पर संवेदना व्यक्त करते हुए ट्वीट किया कि, बहुत ही दुखद समाचार... नकी मौत की खबर सुनकर बहुत दुख हुआ। यह संगत जगत के लिए एक बड़ी क्षति है। उनके परिवार के लिए में प्रार्थन करता हूं।

वहीं, संगीतकार और गायक विशाल डडलानी ने उनकी मौत पर शोक जताते हुए लिखा कि, उनका जाना उनके लिए निजी तौर पर क्षति है। मैं इस बात पर विश्वास नहीं कर सकता कि सरदूल सिकंदर हमें छोड़ कर चले गए। यह बहुत ही दुखद और निजी तौर पर उनके लिए बहुत ही दुखद है। एक सच्चे इंसान, वह विनम्रता और संगीत की एक अच्छी आत्म सरदूल सिकंदर बहुत ही लोकप्रिय पंजाबी लोग और पॉप गायक थे। उन्होंने 1980 में एलबम रोडवेज दी लारी से अपना डेब्यू किया था। उन्होंने जग्गा डाकू नामक पंजाबी फिल्म के अलावा कई पंजाबी फिल्मों में काम किया। उनका जन्म 15 जनवरी 1961 को हुआ था।

English summary
Punjabi singer Sardool Sikander passed away at the age of 60 due to covid 19
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X