• search
चंडीगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

चंडीगढ़ PG हादसा: आग की लपटों से घिरी मुस्कान ने पिता को किया था आखिरी फोन, और फिर...

|

चंडीगढ़। चंडीगढ़ में शनिवार को हुए दर्दनाक हादसे में तीन छात्राओं की दर्दनाक मौत हो गई। तीन छात्राओं में हिसार की मुस्कान भी शामिल है। मुस्कान के पिता एडवोकेट राजीव मेहता बताते हैं कि मुस्कान चंडीगढ़ में एसडी कॉलेज में एमकॉम फर्स्ट इयर की स्टूडेंट थी। हादसे के दौरान बेटी ने उन्हें कॉल की थी, वो कह रही थी पापा हम लपटों में फंस गए हैं और ये कहते-कहते कुछ ही सेकंड में उसकी कॉल कट गई।

लैपटॉप चर्जिंग के दौरान लगी लाग

लैपटॉप चर्जिंग के दौरान लगी लाग

जानकारी के मुताबिक, सेक्टर-32डी के एक गर्ल्स पीजी में शनिवार की शाम लैपटॉप को चार्ज करते समय शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। आग एक कमरे में लगी और तेजी से फैल गई। धुएं से पीजी में मौजूद छात्राओं का दम घुटने लगा। हादसे के समय करीब 25 छात्राएं पीजी में मौजूद थीं। शोर मचते ही इनमें से 20 निकलने में कामयाब हो गईं, जबकि पांच छात्राएं धुएं और आग में फंस गईं। दम घुटने और झुलसने से इनमें से तीन की मौत हो गई, जबकि दो छात्राओं ने बिल्डिंग की पहली मंजिल से छलांग लगाकर अपनी जान बचाई। आग से पीजी की पहली मंजिल जलकर पूरी तरह राख हो गई। सूचना पर पहुंचीं दमकल की पांच गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर करीब दो घंटे बाद काबू पाया।

अवैध रूप से बना है पीजी

अवैध रूप से बना है पीजी

बता दें, पीजी एक कोठी में बना हुआ है। टॉप फ्लोर पर टीनशेड लगाकर छोटे-छोटे कमरे बनाए गए हैं। पीजी से निकलने का भी सिर्फ एक ही रास्ता है। छोटे से जगह में 10 से 12 कमरे बनाए गए हैं, जिनमें 34 छात्राएं रहती थीं। पीजी की पिछली तरफ की टीन शेड पूरी तरह जलकर खाक हो गया। इस पीजी में पिछले एक साल में आग की यह तीसरी घटना बताई जा रही है। इससे पहले आग पीजी स्थित एक रूम में एसी और मेन तार केबल में लग चुकी है, जबकि यह आग पहली मंजिल में रहने वाली एक छात्र के कमरे में लगी।

पीजी संचालक पहले भी हो चुका है गिरफ्तार

पीजी संचालक पहले भी हो चुका है गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक, बीते 30 नवंबर को सेक्टर-34 थाना पुलिस ने नियमों के उलंघ्घन करने पर पीजी संचालक नीतेश बंसल के खिलाफ आईपीसी 188 के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया था। इसके बाद नीतेश ने कोर्ट में इसका जुर्माना भरा। बावजूद इसके पीजी संचालक नहीं सुधरे और फिर से बिना अनुमति के छात्राओं को किराए पर कमरा दिया। पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है।

चंडीगढ़ के सेक्टर-32 में स्थित गेस्ट हॉस्टल में लगी भीषण आग, 3 लड़कियों की झुलसकर मौत, कई घायल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
chandigarh pg fire muskan last call to her father
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X