भारत के हमले के बिना ही क्रैश हुआ पाकिस्तान का बाजार, शेयर मार्केट 570 प्वाइंट गिरा

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के उरी बेस कैंप में हुए आतंकी हमले के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है। भारत के रुख को देखकर पाकिस्तान में खलबली मची हुई है। उसे भारत के जबावी कार्रवाई का डर सता रहा है। इसी डर का असर पाकिस्तान के स्टॉक मार्केट पर दिखा। युद्ध की आशंका के बीच पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों ने भरी उड़ान

 pakistan stock exchange

पाक को सता रहा है डर

फेडरल रिजर्व के फैसले के बाद जहां पूरे एशिया के बाजार उछाल भर रहे थे वहीं युद्ध के डर से पाक के शेयर बाजार में गिरावट नजर आई। बुधवार को पाकिस्तानी शेयर बाजार में 570 अंकों की गिरावट दर्ज की गई जो पिछले 2 हफ्तों में सबसे बड़ी गिरावट थी। शर्मनाक: हाथों में कैंडिल, लेकिन ठहाके लगाते शहीदों दी श्रद्धांजलि

पाक बाजार में भारत का डर

पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज के बेंचमार्क केएसई-100 शेयर इंडेक्स में 569.04 (1.41%) की गिरावट दर्ज की गई। 570 अंकों की गिरावट के बाद यह 39771.42 पर बंद हुआ। मीडिया में लगातार चल रही उरी हमले की खबरों की वजह से पाकिस्तान पर बड़ा इफेक्ट पड़ा और विदेशी निवेशकों ने बाजार से पैसा निकाल लिया, जिसकी वजह से पाकिस्तान का स्टॉक मार्केट धड़ाम से गिर पड़ा। बुधबार को बाजार गिरावट के साथ खुल। सुबह जहां गिरावट दर्ज की गई तो वहीं दोपहर में बाजार ने रिकवरी करना शुरू ही किया था कि निवेशकों ने बाजार से पैसा निकाल लिया।

वॉर के लिए पाक की तैयारी

वहीं पाकिस्तान अखबार 'डॉन' के अनुसार पाकिस्तान को भारत की ओर से जबावी कार्रवाई का डर सता रहा है। जिसकी वजह से पाकिस्तान ने एलओसी सीमा की ओर की सारी फ्लाइटें रद्द कर दी है। कई हाईवे भी बंद कर दिए गए है। वहीं पाकिस्तान के उत्तरी भाग में पाकिस्तानी एयर फोर्स के लड़ाकू विमानों का युद्धाभ्यास किया। पाक सेना चीफ को युद्ध के लिए तैयार रहने को कहा गया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The mounting Indo-Pak tension and domestic political concerns in the aftermath of the Uri attack last week, seems to be showing its affect on the Pakistan stock market.
Please Wait while comments are loading...