Vodafone और Idea के कर्मचारियों के लिए बुरी खबर, विलय से पहले निकाले जाएंगे 5000 लोग

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi
    Idea - Vodafone merger से पहले Employees के लिए बुरी खबर । वनइंडिया हिंदी
    Vodafone Idea

    नई दिल्ली। दो बड़ी मोबाइल नेटवर्क ऑपरेटर वोडाफोन और आइडिया के विलय से कंपनी के 5,000 कर्मचारियों को नुकसान हो सकता है। वोडाफोन इंडिया और आइडिया सेल्युलर का अगले विलय होने जा रहा है। इससे पहले ही दोनों कंपनियों के कर्मचारियों के लिए बुरी खबर आ गई है। खबरों की मानें तो दोनों ही कंपनियां अपने 5,000 कर्मचारियों की छंटनी कर सकती हैं। फिलहाल वोडाफोन में 10,000 और आइडिया में 11,000 कर्मचारी कार्यरत हैं।

    कंपनी से होगी 5,000 लोगों की छुट्टी

    कंपनी से होगी 5,000 लोगों की छुट्टी

    अगले महीने वोडाफोन और आइडिया का विलय होने जा रहा है। इस विलय के साथ ही 5,000 कर्मचारियों की नौकरी पर खतरा मंडरा रहा है। सूत्रों के अनुसार विलय के साथ ही कंपनी 5,000 लोगों की छंटनी कर सकती है। दोनों कंपनियों के कर्मचारी की बात करें तो विलय के बाद कुल संख्या 21,000 हो जाएगी। इसमें से एक चौथाई यानि कि 5,000 कर्मचारियों को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ सकता है। छंटनी का कारण दोनों ही कंपनियों का कर्ज में डूबा होना बताया जा रहा है।

    ये भी पढ़ें:कठुआ रेप पर करीना हुईं ट्रोल तो स्वरा भास्कर ने दिया करारा जवाब

    काफी घाटे में चल रही हैं दोनों कंपनियां

    काफी घाटे में चल रही हैं दोनों कंपनियां

    वोडाफोन और आइडिया काफी घाटे में चल रही हैं। दोनों ही कंपनियों पर कुल मिलाकर 1,20,00 करोड़ रुपये का कर्ज है। इसलिए विलय प्रक्रिया देखने वाली कंपनी नोडल टीम ने कर्मचारियों की छंटनी करने के लिए कहा है। छंटनी आने वाले अप्रेजल के समय पर की जाएगी। इसमें खराब परफॉर्मेंस वाले कर्मचारियों को सबसे पहले निकाला जाएगा। इसके बाद दोनों कंपनियों पर एक ही पद पर काम कर रहे लोगों पर छंटनी की तलवार लटकेगी।

    ये भी पढ़ें:कठुआ गैंगरेपः आरोपी पुलिसवाले की मंगेतर बोली- आंख में आंख डालकर पूछूंगी सच्चाई

    विलय के बाद बनेगी सबसे बड़ी कंपनी!

    विलय के बाद बनेगी सबसे बड़ी कंपनी!

    इकोनॉमिक्स टाइम्स में छपी खबर के अनुसार एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि दोनों ही कंपनियां अतिरिक्त मैनपॉवर के साथ नए काम को शुरू नहीं करना चाहती हैं। वोडाफोन और आइडिया के विलय के बाद बनी नई एंटिटी के सीईओ बालेश शर्मा होंगे। विलय के साथ ही ये कंपनी टेलीकॉम मार्केट में देश की सबसे बड़ी कंपनी बन जाएगी। वोडाफोन और आइडिया का विलय के बाद मार्केट में 42 प्रतिशत हिस्सा होगा। फिलहाल भारती एयरटेल सबसे बड़ी कंपनी है और इसका मार्केट में 37 प्रतिशत हिस्सा है।

    ये भी पढ़ें: योगी की पुलिस कर रही है एनकाउंटर का सौदा, सुनिए AUDIO

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Vodafone And Idea May Lay Off 5000 Employees After Merger Next Month.

    Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
    पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.