• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

UTI AMC IPO: 29 सितंबर को खुलेगा यूटीआई का आईपीओ, निवेश से पहले जान लें ये बातें

|

नई दिल्ली। देश की सबसे पुरानी म्यूचुअल फंड कंपनी UTI AMC 29 सितंबर को अपना आईपीओ खोलने जा रही है। 29 सितंबर को इसे लॉन्च करने जा रही है। मंगलवार 29 सितंबर को यूटीआई एसेट मैनेजमेंट कंपनी का IPO खुलने जा रहा है। 29 सितंबर से लेकर 1 अक्टूबर तक आप इस IPO में निवेश कर सकते हैं। अगर आप भी UTI AMC IPO में निवेश करने का सोच रहे हैं तो निवेश से पहले कुछ बातों के बारे में जरूर जान लें।

 UTI AMC का आईपीओ

UTI AMC का आईपीओ

29 सितंबर को यूटीआई का आईपीओ खुलने जा रहे है, जो 1 अक्टूबर तक चलेगा। कंपनी ने इश्यू के लिए 552-554 रुपए का प्राइस बैंड रखा है। यूटीआई एएमसी 3,89,87,081 शेयर ऑफर फॉर सेल के तहत लॉन्च करेगी। जिसमें से दो लाख शेयर योग्य कर्मचारियों के लिए रिजर्व होंगे। कंपनी के इस ऑफर फॉर सेल से वर्तमान शेयरधारकों के लिए 3 करोड़ 90 लाख IPO खुलेंगे।

 इश्यू से 2160 करोड़ जुटाने का लक्ष्य

इश्यू से 2160 करोड़ जुटाने का लक्ष्य

कंपनी ने एंकर निवेशकों के लिए बोलियां 28 सितंबर को ही शुरू कर दी है। कंपनी ने आईपीाओ के प्राइस बैंड 552-554 रुपए प्रति शेयर रखा है। मूल्य दायरे के ऊपरी स्तर पर आईपीओ से 2160 करोड़ रुपए जुटाने का लक्ष्य रखा गया है। यूटीआई एएमएसी के आईपीओ के तहत मौजूदा शेयरधारकों द्वारा 3,89,87,081 इक्विटी शेयरों की बिक्री की जाएगी। आपको बता दें कि SBI, LIC, PNB और बैंक ऑफ बड़ौदा प्रत्येक की UTI AMC में 18.24 फीसदी की हिस्सेदारी है। वहीं अमेरिका की टी रो प्राइस के पास यूटीआई एएमसी की 26 फीसदी हिस्सेदारी है।

 जानिए कैसी है कंपनी

जानिए कैसी है कंपनी

अगर UTI कंपनी की बात करें तो यह भारत की दूसरी सबसे बड़ी एएमसी है। कंपनी का टोटल एयूएम अभी 8.49 लाख करोड़ रुपए का है। म्यूच्यूअल फंड की बात करें तो यह क्वाटर्ली एवरेज एयूएम के अनुसार यह 8वीं सबसे बड़ी कंपनी है। अगर आईपीओ के लिहाज से देखें तो निप्पन लाइफ इंडिया AMC और एचडीएफसी एएमसी के बाद UTI एएमसी आईपीओ लॉन्च करने वाली तीसरी कंपनी है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Share Market News: UTI AMC IPO to open on September 29: Must Know these thing before investment
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X