• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

रिलायंस JioMart लॉन्च, सामान पर मिल रही बंपर छूट, अमेजन-फ्लिपकार्ट से सीधी टक्कर

|

नई दिल्ली। देश के अलग-अलग कॉमर्स सेक्टर में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के बाद अब रिलायंस जियो मार्ट ई-कॉमर्स के क्षेत्र में भी आ गया है। शुरुआती चरण में महाराष्ट्र के कई हिस्सों में इसके सफल प्रयोग के बाद ई-कॉमर्स पोर्टल जियो मार्ट को रिलायंस ने लॉन्च कर दिया है। पिछले कई महीनों से इसकी टेस्टिंग चल रही थी। जिसे अब पूरे देश में लाइव कर दिया गया है। यानि अब आप रिलायंस जियो मार्ट से तमाम वस्तुएं खरीद सकते हैं और सीधा ऑर्डर आपके घर पर पहुंचेगा।

5 फीसदी सस्ता सामान

5 फीसदी सस्ता सामान

अहम बात है कि रिलायंस जियोमार्ट की वेबसाइट पर जो सामान उपलब्ध हैं उनपर 5 फीसदी का ऑफर दिया जा रहा है। यहां सभी घरेलू रोजमर्रा की वस्तुएं उपलब्ध हैं। यही नहीं कई उत्पादों पर 30 फीसदी से अधिक तक की छूट कंपनी की ओर से मुहैया कराई जा रही है। कंपनी का दावा है कि वह किसानों से सीधा खरीद कर रहा है और इसकी डिलिवरी लोगों के घर तक की जा रही है। यहां पर आपको ताजे फल, सब्जियां, ब्रेड, दाल, चावल, डेयरी उत्पाद, फ्रोजन फूड सब कुछ मिलेगा। वेबसाइट पर जाने के बाद आपको अपने एरिया का पिन कोड दर्ज करना होगा, जिसके बाद यह जानकारी आपको मिल जाएगी कि जियोमार्ट की सुविधा आपके इलाके में उपलब्ध है या नहीं।

फेसबुक के साथ डील का होगा फायदा

फेसबुक के साथ डील का होगा फायदा

अहम बात यह है कि हाल ही में रिलायंस जियो ने फेसबुक के साथ बड़ी डील की है। जिसमे फेसबुक ने जियो के 9.99 फीसदी शेयर खरीदे थे। ऐसे में इस डील के बाद जियो मार्ट और व्हाट्सएप भी आपस में जुड़ गए हैं। लिहाजा इसका सीधा फायदा जियोमार्ट को होगा क्योंकि व्हाट्सएप के जरिए रिलायंस बड़ी संख्या में यूजर्स तक पहुंच सकता है। खुद फेसबुक के मालिक मार्क जकरबर्ग भी कह चुके हैं कि इस डील से देश के छोटे-छोटे किराना स्टोर्स को मदद मिलेगी।

कैसे करें ऑर्डर

कैसे करें ऑर्डर

शुरुआती चरण में रिलायंस जियो मार्ट ने मुंबई के कई उपनगरीय इलाकों, नवी मुंबई, ठाणे, कल्याण में इस सेवा की शुरुआत की थी। यहां तमाम ग्राहक जियो मार्ट के जरिए अपने जरूरी सामान को ऑर्डर करते थे। जियोमार्ट ने ऑर्डर के लिए अपना व्हाट्सएप नंबर भी जारी किया है, जोकि 8850008000 है। इस नंबर को आप अपने फोन पर सेव कर सकते हैं, जिसके बादद आपको जियो मार्ट की ओर से वेलकम मैसेज मिलेगा साथ ही एक लिंक साझा किया जाएगा। इस लिंक पर क्लिक करने के बाद आपको अपनी लोकेशन और प्रोडक्ट को चुनना होगा। इसके बाद कुछ जानकारी आपसे जैसे पता, नाम, फोन नंबर वगैरह मांगा जाएगा, जिसकी जानकारी देने के बाद आपके फोन पर एक ओटीपी आएगा, जिसे वेरिफाई करने के बाद आप आसानी से यहां खरीददारी कर सकते हैं।

अमेजन-फ्लिपकार्ट की चुनौती

अमेजन-फ्लिपकार्ट की चुनौती

कंपनी का दावा है कि जियोमार्ट सभी ग्रॉसरी के सामान पर एमआरपी से 5 फीसदी की छूट दे रही है। यही नहीं यहां मिलने वाले उत्पाद अमेजन, फ्लिपकार्ट, जोमैटो, स्विगी से भी सस्ते हैं। साथ ही जियोमार्ट पर सामान की एक बड़ी रेंज है जोकि अन्य ई-कॉमर्स साइट पर नहीं है, लिहाजा कंपनी को इसका लाभ मिलेगा। अहम बात यह है कि जियोमार्ट पर ऑर्डर करने की कोई सीमा नहीं रखी गई है।

इसे भी पढ़ें- BSNL लेकर आया 699 और 786 रुपये वाले ये खास प्लान, लंबी वैलिडिटी के साथ मिलेंगे बेहतरीन फायदे

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Reliance Jiomart goes live now with huge discount on daily groceries challenge for flipkart amazon.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X