जियो का 399 प्लान VS वोडाफोन का 352 प्लान, जानें दोनों में से कौन है बेहतर

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। रिलायंस जियो से टक्कर लेने के लिए टेलिकॉम कंपनियां एक के बाद एक ऑफर लांच कर लोगों को आकर्षित करने की कोशिश कर रही है। इसी कोशिश के तहत वोडाफोन ने छात्रों को आकर्षित करने के लिए 'वोडाफोन कैंपस सरवाइवल किट' लांच किया है।

 Reliance Jio Rs 399 plan vs Vodafone Rs 352 offer: Both give 84GB but here is the difference

वोडाफोन का कैंपस सरवाइवल किट

वोडाफोन के इस प्लान के तहत 84 दिन तक असीमित कॉल और रोजाना एक जीबी 4जी/3जी डाटा मिलेगा। इस 'वोडाफोन कैंपस सरवाइवल किट' के तहत 445 रुपए वाले इस प्‍लान में 84 दिनों के लिए छात्रों को असीमित वॉयस कॉल के साथ प्रतिदिन एक जीबी 3 जी/4 जी डाटा मिलेगा। सबसे खास बात की सरवाइवल किट 445 रु. का है जो 84 दिन बाद 352 रु. रिचार्ज करवाना होगा, लेकिन सुविधाएं समान होगी।

रिलायंस का धांसू प्लान

वहीं रिलायंस जियो ने धन धना धन ऑफर खत्म होने से पहले नया प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान पेश कर दिया है। इस प्लान के तहत 399 रु. में 84 जीबी 4जी डेटा मिलेगा। रिलायंस जियो 399 रुपये में मुफ्त रोमिंग और असीमित एसएमएस की सुविधा मिल रही है।

कौन सा आपके लिए बेहतर

सबसे बड़ी बात वोडाफोन का सरवाइवल किट केवल नए कनेक्‍शन के लिए ही लागू होगी। इस प्लान में असीमित वॉयस कॉल के साथ प्रतिदिन 1GB 3G/4G का डाटा के साथ-साथ रियायती कूपन और मैसेंजर बैग फ्री भी फ्री मिलेगा। इस किट में फ्री कूपन है। इसमें ओला, जोमैटो के साथ और भी कई कंपनियों के डिस्काउंट कूपन शामिल हैं। ये रिलायंस के प्लान के साथ नहीं है।

सिर्फ दिल्ली-NCR में मिलेगा फायदा

वोडाफोन का सरवाइवल किट दिल्ली-एनसीआर सर्किल के मिल रहा है। हालांकि धीरे-धीरे इसका विस्तार किया जाएगा। जबकि रिलायंस का प्लान पूरे देश के लिए है। हालांकि रिलायंस के इस प्लान का पूरा फायदा उठाने के लिए आपके पास जियो प्राइम मेंबरशिप होना ज़रूरी है।

जियो के एक से बढ़कर एक प्लान

कॉलिंग की बात करे तो वोडाफोन सरवाइवल प्लान के तहत यूजर्स को 300 मिनट प्रति दिन और 1200 मिनट प्रति सप्ताह कॉलिंग की सुविधा मिलती है। वहीं जियो के प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है। जियो ने 399 के प्लान के अलावा एक साथ कई प्लान लॉच किए है। जिसमें 349 रु. का प्लान है, जिसमें यूजर्स को 56 दिनों के लिए 20 जीबी 4जी डाटा और तमाम सुविधाए मिलती है। इसके अलावा भी जियो ने कई प्लान लॉच किए है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Vodafone announced a Rs 352 offer. Even Reliance Jio is giving 84GB under Rs 399 plan. But what is the difference?
Please Wait while comments are loading...