Jio कल करेगा ये 3 बड़े धमाके, मुकेश अंबानी का रिलायंस अपने ग्राहकों देगा ये तोहफा

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। jio जो कि Mukesh Ambani और उनकी कंपनी Reliance का टेलीकॉम सेक्टर का बड़ा ब्रांड बन चुका है। कल होने वाली AGM में जियो Jio अपने ग्राहकों के लिए कुछ बेहतरीन तोहफों की घोषणा कर सकता है। jio prime के ग्राहक कुछ नई स्कीम के अलावा 500 रुपए वाले 4G फोन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। Jio और Reliance, lyf ब्रांड के तहत इसे बाजार में उतारने जा रहे हैं। इसे अब तक का सबसे सस्ता 4G फोन कहा जा रहा है। इसके अलावा मुकेश अंबानी की कंपनी जियो की तरफ से नए ग्राहकों के लिए कुछ आकर्षक प्लान और jio fibre की भी घोषणा की जा सकती है।

यूं तो रिलायंस जियो की तरफ से इसे लेकर कोई भी संकेत नहीं दिया गया है, लेकिन सूत्रों की मानें तो 21 जुलाई को होने वाली रिलायंस जियो की एनुअल जनरल मीटिंग में मुकेश अंबानी कई शानदार घोषणाएं कर सकते हैं। मुफ्त कॉलिंग और अनलिमिटेड इंटरनेट से बाजार में रिलायंस जियो का धमाका करने वाले मुकेश अंबानी पर अब पूरे देश की निगाहें टिकी हैं कि आखिर कल वह अपने पिटारे से ग्राहकों के लिए क्या-क्या नया लेकर आने वाले हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि कल की इस मीटिंग में मुकेश अंबानी 3 बड़ी घोषणाएं कर सकते हैं। आइए जानते हैं कौन-कौन सी हो सकती हैं ये तीन घोषणाएं।

1- 500 रुपए का 4जी मोबाइल

1- 500 रुपए का 4जी मोबाइल

माना जा रहा है कि 21 जुलाई की इस मीटिंग में मुकेश अंबानी अब तक के सबसे सस्ते मोबाइल को लॉन्च कर सकते हैं। इस फोन की कीमत 500 रुपए तक सस्ती हो सकती है, जो कि आज के समय का सबसे किफायती 4जी फोन होगा। हालांकि, यह तय है कि इन फोन की कीमत 1500 रुपए से कम ही होगी। अपने 4जी स्मार्टफोन ग्राहकों की संख्या और बढ़ाने के लिए कंपनी बेहद सस्ता 4जी फोन लाने जा रही है। इस फोन में 2 मेगापिक्सल का कैमरा और टॉर्च जैसी सुविधाएं मिलने की भी बात कही गई है। इसका फ्रंट कैमरा वीजीए होगा। इस फोन की खास बात यह है कि इसमें वाईफाई टेथरिंग की सुविधा भी उपलब्ध होगी।

2- सस्ते टैरिफ

2- सस्ते टैरिफ

इस 4जी मोबाइल फोन के अलावा रिलायंस जियो कुछ नए डेटा प्लान भी लॉन्च कर सकता है, जिनके बेहद सस्ते होने की संभावना है। ऐसे लोग जो महज 500 रुपए का रिलायंस जियो का मोबाइल फोन खरीदेंगे, उनके लिए 350 रुपए या 400 रुपए का प्लान खरीदना थोड़ा मुश्किल माना जा रहा है। ऐसे में यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि रिलायंस जियो की तरफ से और अधिक सस्ते प्लान लॉन्च किए जा सकते हैं।

3- जियो फाइबर

3- जियो फाइबर

रिलायंस जियो की तरफ से जियो फाइबर ब्रॉडबैंड सेवा की भी शुरुआत की जा सकती है। माना जा रहा है कि इस सेवा की शुरुआत के साथ ही रिलायंस जियो ठीक उसी तरह से देश में हलचल पैदा कर देगा, जैसी हलचल रिलायंस जियो की लॉन्चिंग से सभी टेलिकॉम कंपनियों में हुई थी। इसी साल कंपनी ने यह घोषणा की थी कि वह मुंबई, दिल्ली-एनसीआर, अहमदाबाद, जामनगर, सूरत और वडोदरा में जियो फाइबर प्रिव्यू ऑफर के तहत मुफ्त में सेवा देगा। बताया जा रहा है कि जियो फाइबर के तहत शुरुआती तीन महीनों के लिए हर महीने 100 जीबी इंटरनेट डेटा मुफ्त में दिया जा सकता है और स्पीड 100 एमबीपीएस तक हो सकती है। यूं तो डेटा मुफ्त है, लेकिन यह भी कहा जा रहा है कि यूजर्स को इंस्टॉलेशन के 4,500 रुपए देने होंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
reliance jio 3 big announcements expected on 21 july
Please Wait while comments are loading...