• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

रिलायंस के निवेशक हुए मालामाल, एक ही झटके में हुआ इतने करोड़ का मुनाफा

Google Oneindia News

नई दिल्ली। शेयर बाजार में तेजी का लाभा बाजार में पैसा लगाने वाले निवेशकों को हुआ है। शेयर बाजार में आई तेजी के कारण बीते हफ्ते बाजार की टॉप 10 फॉर्म में से 9 कंपनियां फायदे में रही है। बाजार में आई तेजी के कारण निवेशक भी मालामाल हो गए है। रिलायंस, टीसीएस जैसी कंपनियों को बंपर मुनाफा हुआ है। टॉप 10 में से 9 कंपनियों के मार्केट कैप में 2.98 लाख करोड़ का इजाफा हुआ है।

 रिलायंस और टीसीएस सबसे आगे

रिलायंस और टीसीएस सबसे आगे

बीते हफ्ते शेयर बाजार में तेजी लौटी तो निवेशकों का भी उत्साह बढ़ा। टॉप 10 फर्म में से नौ मुनाफे में रही। इन कंपनियों के कुल मार्केट कैप में बपंर बढ़ोतरी हुई। सबसे टॉप पर रिलायंस इंडस्ट्री और टीसीएस रही। वहीं एलआईसी को छोड़कर बाकी की नौ कंपनियों को अपने मार्केट कैपिटलाइजेशन में 298523.01 करोड़ रुपए का लाभ मिला। कंपनी के मार्केट कैप में हुए इस लाभ का असर निवेशकों की कमाई भी भी पड़ता है।

 रिलायंस के निवेशकों की बल्ले-बल्ले

रिलायंस के निवेशकों की बल्ले-बल्ले

बाजार में आई इस तेजी का लाभ रिलायंस को मिला। रिलायंस के मार्केट कैप बीते शुक्रवार को 16666693245.73 करोड़ पर पहुंच गया। इस तेजी के कारण रिलायंस के निवेशकों को 68564.65 करोड़ रुपए का फायदा हुआ है।

 जियो की बादशाहत

जियो की बादशाहत

आपको बता दें कि हाल ही में रिलायंस इंडस्ट्री की टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जिय़ो के शुद्ध लाभ के आंकड़े पेश किए गए हैं। रिलायंस जिय़ो इफोकॉम द्वारा जारी आंकड़े के मुताबिक 2022-23 की पहली तिमाही में कंपनी को 4335 करोड़ रुपए का लाभ हुआ है। अगर शुद्ध लाभ को प्रतिशत में देखें तो कंपनी को अप्रैल-जून तिमाही में 24 फीसदी का लाभ हुआ है। कंपनी को 4.7 फीसदी का ग्रोथ मिला है और कंपनी नंबर 1 की बादशाहत को कायम रखने में सफर रही है। आपको बता दें हाल ही में रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने अपने बेटे आकाश अंबानी को जियो का चेयरमैन नियुक्त किया है।

 रिलायंस रिटेल को भी फायदा

रिलायंस रिटेल को भी फायदा

जियो के अलावा रिलायंस रिटेल को भी चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में बपंर लाभ हुआ है। कंपनी का लाभ दोगुना हो गया है। कंपनी का पहली तिमाही में लाभ 3897 करोड़ रुपए पर पहुंच गया है। माना जा रहा है कि मुकेश अंबानी जल्द ही रिलायंस रिटेल की कमान अपनी बेटी ईशा अंबानी को सौंप सकते हैं।

DA Hike: जल्द खत्म होगा इंतजार, 6 फीसदी तक बढ़ सकता है महंगाई भत्ता, जानें कितनी बढ़ेगी सैलरी

Comments
English summary
Reliance Industries make their investors Crorepati, Mcap reached Rs 1693245 Crore
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X