• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

PMC Bank के खाताधारकों को झटका, RBI ने 3 महीने के लिए बढ़ाई पाबंदी

|

नई दिल्ली। पीएमसी बैंक के खाताधारकों को राहत मिलने की उम्मीद एक बार फिर से बढ़ गई। भारतीय रिजर्व बैंक ने एक बार फिर पीएमसी पर लगी पाबंदियों को तीन महीनों के लिए बढ़ा दिया है। पीएमसी बैंक घोटाला मामले में आरबीआई ने बैंक पर लगी रेगुलेटरी पाबंदियों को तीन और माह के लिए बढ़ा दिया है। अब बैंक पर 22 जून, 2020 तक पाबंदियां लगी रहेंगी। यानी पीएमसी बैंक पर लगी पाबंदियां अब 22 जून 2020 तक जारी रहेगी।

 RBI extends regulatory restrictions put on Punjab and Maharashtra Cooperative (PMC) Bank for three more months till June 22, 2020

आपको बता दें कि वित्तीय अनियमिताओं के कारण RBI ने पीएमसी बैंक पर पाबंदी लगा दी थी। पहले ये पाबंदी 23 सितंबर, 2019 को पीएमसी बैंक पर 6 महीने के लिए पाबंदी लगा दी गई थी। बाद में इसे तीन महीने के लिए और बढ़ाया गया। 23 मार्च को खत्म होने वाली इस पाबंदी को अब बढ़ाकर 22 जून कर दिया गया है।

जिसर्व बैंक ऑफ इंडिया की गाइडलाइंस के मुताबिक PMC Bank किसी को नया लोन नहीं बांट सकते हैं। न ही कोई इस बैंक में अभी नकदी जमा कर सकता है। इसके अलावा केंद्रीय बैंक ने पीएमसी बैंक के बोर्ड और मैनेजमेंट को अपने नियंत्रण में ले लिया है। RBI के एक पूर्व अधिकारी को पीएमसी बैंक का प्रशासक नियुक्त किया है। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया बैंक के पुनरोद्धार की योजना पर काम कर रहा है।

RBI ने बदला ऑनलाइन पेमेंट का बड़ा नियम, अब नहीं देना होगा ATM पिन, बिना OTP पेमेंट नहीं

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
RBI extends regulatory restrictions put on Punjab and Maharashtra Cooperative (PMC) Bank for three more months till June 22, 2020
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X