• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महंगाई ने निकाला दम : LPG के बाद टमाटर हुआ लाल, कीमत 100 रु के पार हुई

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। LPG गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी के साथ-साथ सातवें आसमान पर पहुंच चुकी महंगाई ने पहले से ही लोगों के किचन का बजट बिगाड़ रखा है तो वहीं अब हरी सब्जियों की कीमत लोगों की थाली का भी स्वाद भी बिगाड़ रहे हैं। देशभर में हरी सब्जिय़ों की कीमत में फिर से तेजी आने लगी है। टाहे बातद टमाटर की हो या हरी सब्जियों की। कई शहरों में तो टमाटर की कीमत 100 रुपए को पार कर चुकी है।

 टामटर हुआ लाल

टामटर हुआ लाल


देशभर के कई शहरों में टमाटर की कीमतें 100 रुपए प्रति किलो को पार कर चुकी है। हरी सब्जियों की कीमतों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। कई शहरों में रिटेल में टमाटर के दाम 100 रुपए किलो से 120रुपए प्रति किलो तक पहुंच चुके हैं। दिल्ली-एनसीआर में टमाटर की कीमत 80 रुपए तो वहीं चेन्नई में टमाटर की कीमत 90 से 95 रुपए तक पहुंच चुकी है।

क्यों बढ़ रहे हैं दाम

क्यों बढ़ रहे हैं दाम


टमाटर की कीमतों की तुलना करें तो इसकी कीमत में 400 प्रतिशत अधिक की बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। दिल्ली के आजादपुर मार्केट में थोक में टमाटर की कीमत 70 से 80 रुपए पर पहुंच गई है। कारोबारियों के मुताबिक टमाटर की सप्लाई में आई बाधा के कारण कीमतों में इजाफा हुआ है। सप्लाई में कमी के अलावा मौसम की मार इसकी बड़ी वजह है।

सब्जियों की कीमत 50 फीसदी तक बढ़े

सब्जियों की कीमत 50 फीसदी तक बढ़े

न केवल टमाटर बल्कि हरी सब्जियों की कीमत में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। बैमौसम बारिश में फसलों को नुकसान हुआ है। वहीं मौसम की संभावना को देखथे हुए किसानों ने डर से नई फसल नहीं लगाई है। खासकर महाराष्ट्र के कोल्हापुर और आसपास के जिलों में प्री-मानसून की बारिश ने सब्जियों के फसल को भारी नुकसान पहुंचाया है। आपको बता दें कि बारिश के कारण हुई फसलों को नुकसान सब्जियों की कीमत में अचानक से आई तेजी का मुख्य कारण है। पिछले महीने तक टमाटर की कीमत 30 से 40 रुपए प्रति किलोग्राम तक बिक रहा था।

Comments
English summary
Price Inflation: After LPG Price hike, Now tomato rate reached Rs 100 per kg, Green Vegetables price increase up to 50 percent
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X