• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

SBI के बाद PNB ने सस्ता किया होम और कार लोन, घटी ब्‍याज दरें

|

नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक ने ब्याज दरों में कटौती कर कर्ज लेने वालों को बड़ी खुशखबरी दी है। पीएनबी ने बुधवार को कोष की सीमांत लागत आधारित ब्याज दर (MCLR) में 0.10 प्रतिशत अंक की कटौती की घोषणा की है। यह कटौती विभिन्न समयावधि के कर्ज के लिये की गयी है। पीएनबी की ब्याज दर में की गई ये कटौती 1 मार्च 2019 से लागू होगी।

 PNB से कर्ज लेने वालों के लिए खुशखबरी

PNB से कर्ज लेने वालों के लिए खुशखबरी

पंजाब नेशनल बैंक ने होम और कार लोन लेने वालों को राहत मिली है। पीएनबी ने कोष की सीमांत लागत आधारित ब्याज दर (MCLR) में 0.10 प्रतिशत अंक की कटौती की है। यह कटौती 1 मार्च 2019 से लागू होगी। पीएनबी के फैसले के मुताबिक 1 साल के कर्ज पर ब्याज दर को 8.55 प्रतिशत से कम कर 8.45 प्रतिशत कर दी गयी है।

3 साल की अवधि के कर्ज के लिए ब्याज दर कम कर 8.65 प्रतिशत कर दी गई है।

 1 मार्च से लागू

1 मार्च से लागू

वहीं 1 दिन/ 1 महीना / 3 / 6 महीने के लिये MCLR को भी 0.10 प्रतिशत से कम कर क्रमश: 8.05 प्रतिशत, 8.10 प्रतिशत तथा 8.15 प्रतिशत कर दिया गया है। पीएनबी ने MCLR दर में कटौती की है, लेकिन आधार दर 9.25 प्रतिशत पर बनी रहेगी। इसका लाभ होम लोन, कार लोन लेने वाले लोगों को होगा।

 SBI ने भी घटाई ब्‍याज दरें

SBI ने भी घटाई ब्‍याज दरें

पंजाब नेशनल बैंक से पहले एसबीआई ने भी ब्याज दर में कटौती की। 8 फरवरी को एसबीआई ने 30 लाख रुपए तक के होम लोन पर ब्याज दर 0.05 प्रतिशत कम करने की घोषणा की थी। RBI ने 2018-19 की अंतिम द्विमासिक मौद्रिक नीति समीक्षा में प्रमुख नीतिगत दर रेपो को 0.25 प्रतिशत की कटौती की और इसे 6.25 प्रतिशत कर दिया। जिसके बाद बैंकों ने ब्याज दरों में कटौती कर कर्ज लेने वाले लोगों को फायदा दिया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PNB to reduce interest rate by 10 basis point by today evening. New rate will be effective from 1st of March.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X