• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

6 करोड़ PF खाताधारकों के लिए जरूरी खबर, जल्द करें ईपीएफ खाते को आधार से लिंक

|

नई दिल्ली, जून 10 । देशभर के 6 करोड़ लोगों के लिए जरूरी खबर है। ईपीएफ सब्सक्राइबर्स को अपने पीएफ खाते को आधार से लिंक करना होगा। इन ईपीएफओ के सदस्यों के लिए अपने पीएफ खाते तो आधार से लिंक करना जरूरी है। ईपीएफओ ने सोशल सिक्योरिटी कोड 2020 के तहत आधार को पीएफ खाते से लिंक कर सकते है।

 Must Read: PF, Aadhaar Linking Mandatory to Get EPF Money from June. Know How to Do it Online

ईपीएफ खाताधारकों के लिए अच्छी खबर

ईपीएफओ ने लोगों से अपील की है कि 1 जून के बाद से अपने खाते को आधार से लिंक नहीं किया है तो आपको मुश्किल हो सकती है। अगर ईपीएफ खाताधारकों ने अपने पीएफ खाते को आधार से लिंक नहीं किया तो आप ECR नहीं भर सकेंगे। आधार लिंक नहीं होने पर पीएफ सब्सक्राइबर्स को नियोक्ता का हिस्सा नहीं मिल सकता है । ऐसे में अगर आधार को पीएफ खाते से लिंक नहीं किया तो कर्मचारियों को पीएफ योगदान में नियोक्ता का शेयर नहीं मिल सकेगा।

UAN से आधार वेरिफिकेशन अनिवार्य

सरकार ने यूएएन को आधार से वेरिफाइड करवाना अनिवार्य कर दिया है। ऐसे में अगर आपने अपने ईपीएफओ अकाउंट को आधार से लिंक नहीं किया है तो फौरन करें। इसके लिए आपको ईपीएफओ की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसे वेरिफाइड करना है। इसके लिए आपको epfindia.gov.in पर लॉगइन कर e-KYC portal पर जाकर यूएएन को आधार से लिंक करना होगा।

<strong>Good News: एलपीजी उपभोक्ताओं के लिए खुशखबरी, अब खुद बदल सकेंगे अपना डिस्ट्रीब्यूटर</strong>Good News: एलपीजी उपभोक्ताओं के लिए खुशखबरी, अब खुद बदल सकेंगे अपना डिस्ट्रीब्यूटर

English summary
Must Read: PF, Aadhaar Linking Mandatory to Get EPF Money from June. Know How to Do it Online
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X