LinkedIn ने लॉन्च किया नया फीचर, अब नौकरी ढूंढने में होगी और आसानी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। प्रोफेशनल सोशल नेटवर्किंग साइट लिंक्डइन ने बुधवार को अपना नयाफीचर लॉन्च किया है। लिंक्डइन के इस नए फीचर से आपको नौकरी ढूंढने में और आसानी होगी। आपके साथ-साथ नियोक्ताओं को भी अपने लिए सही उम्मीदवार तलाशनें में आसानी होगी। कंपनी ने अपना नया फीचर 'लिंक्डइन शेड्यूलर' लॉन्च कर दिया है, जिसकी मदद से हायरिंग की प्रक्रिया पहले से और आसान हो जाएगी। इस शेड्यूलर की मदद से नियोक्ताओं और उम्मीदवारों के बीच प्रारंभिक साक्षात्कार इनमेल के जरिए हो जाएगा, जिससे न केवल उम्मीदवार बल्कि आवेदन देने वाली कंपनी का भी समय बचेगा।

 LinkedIn launches ‘Scheduler’ feature to ease hiring process

इस नए फीचर से उम्मीदवार के साथ-साथ कंपनी का भी वो समय बचेगा, जिसमें वो मीटिंग शिड्यूल करने में पहले बिता देते थे। अब कंपनी इस फीचर की मदद से अपने लिए कम समय में अपने लिए सही उम्मीदवार तलाश सकेगी। माइक्रोसॉफ्ट की स्वामित्व वाली कंपनी लिंक्डइन ने इस नए फीचर को लेकर जानकारी दी और कहा कि अब नियोक्ता और उम्मीदवार इनमेल के जरिए एक दूसरे तक आसानी से पहुंच सकेंगे। उम्मीदवार कैलेंडर एक्टीविटी की मदद से अपने लिए इंटरव्यू का सही दिन और वक्त निर्धारित कर सकेंगे। कंपनी का कहना है कि उनका मकसद लोगों को कम समय में आपनी पसंद की नौकरी तक पहुंचाना है। कंपनी के मुताबिक इस नए फीचर से नियोक्ता पहले से अधिक उत्पादक,ताकतवर और पर्सनल हो सकेगा।

इस नए फीचर से नौकरी का आवेदन देने वाली कंपनी पहले से ही मीटिंग के लिए अपनी उपलब्धता तय कर सकेगी। उस उपलबधता के मुताबिक कैंडिडेट्स अपनी मौजदूगी आसानी से दर्ज करवा सकेंगे। इस फीचर से नियोक्ता पहले से ही निर्धारित कर सकेंगे कि उन्हें मीटिंग कितनी लंबी रखनी है। वहीं उम्मीदवार भी पहले से दिमागी तौर पर तैयार हो सकेंगे कि उस वक्त में वो वहां पहुंच सकेंगे या नहीं तभी वो आवेदन करेंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Professional social network site LinkedIn on Wednesday launched a new tool called ‘Scheduler’ that will help ease the hiring process both for recruiters and candidates as well as avoid fallouts.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.

X