• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बढ़ेगी इंटरनेट की स्पीड, 2000 शहरों में ऑप्टिकल फाइबर का जाल बिछाएगा Jio: मुकेश अंबानी

|

नई दिल्ली। भारत के सबसे अमीर उद्योगपति और रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने गुरुवार को भारत में इंटरनेट की कनेक्टिविटी बढ़ाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि भारत चौथी औद्योगिक क्रांति में अग्रणी भूमिका निभाएगा। कनेक्टिविटी में भारत के वैश्विक नेतृत्व को आगे बढ़ाने के लिए के लिए मुकेश अंबानी ने आज देशभर के 2000 से अधिक कस्बों और शहरों में हाई स्पीड इंटरनेट के लिए ऑप्टिकल फाइबर नेटवर्क का जान बिछाने का ऐलान किया।

Internet speed will increase Jio will set up optical fiber network in 2000 cities says Mukesh Ambani

इससे पहले सोमवार को भी अरबपति मुकेश अंबानी ने कहा था कि भारत को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में एक विश्व नेता बनाने के लिए यह सही समय है और हमारे पास उपकरण भी हैं। हमें भरोसा है कि सरकार सरकार डेटा सुरक्षा और गोपनीयता के लिए नियामक ढांचा पेश करेगी। इसी क्रम में गुरुवार को आरआईएल के चेयरमैन ने बड़ी जानकारी दी। उन्होंने कहा, भारत चौथी औद्योगिक क्रांति में अग्रणी भूमिका निभाएगा। कनेक्टिविटी में हमारे वैश्विक नेतृत्व को आगे बढ़ाने के लिए Jio अब भारत के 2000 कस्बों और शहरों के 50 मिलियन (5 करोड़) से अधिक परिसर में एक उच्च गति ऑप्टिक फाइबर नेटवर्क तैयार कर रहा है।

संशोधित एफडीआई नीति 'ईज ऑफ डूइंग बिजनेस' को बढ़ावा देगी: पीयूष गोयल

लगातार 13वें साल सबसे अमीर भारतीय बने मुकेश अंबानी

इस बीच अमेरिका की मैगजीन फोर्ब्‍स ने साल 2020 के 100 सबसे अमीर भारतीयों की लिस्‍ट जारी की है। इस लिस्‍ट में रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी एक बार फिर टॉप पर बने हुए है। जो जानकारी दी गई है उसके मुताबिक मुकेश अंबानी की प्रॉपर्टी 88.7 अरब डॉलर है। आपको बता दें कि यह लगातार 13वां साल है जब मुकेश अंबानी अमीर भारतीयों में सबसे टॉप पर बने हुए हैं। खास बात ये भी है कि इस साल इस लिस्ट में कई नए नाम भी शामिल हुए हैं। फोर्ब्‍स की लिस्‍ट के मुताबिक अमीर भारतीयों में दूसरे नंबर पर गौतम अडानी हैं। गौतम अडानी की संपत्ति 25.2 अरब डॉलर है। वहीं तीसरे नंबर पर हैं आईटी कंपनी एचसीएल के मालिक शिव नाडर।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Internet speed will increase Jio will set up optical fiber network in 2000 cities says Mukesh Ambani
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X