• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अब नो टेंशन: छुट्टी के दिन भी मिलेंगी बैंक की ये सर्विस, ICICI ने दिया ग्राहकों को खास तोहफा

|

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े प्राइवेट सेक्टर के बैंक आईसीआईसीआई बैंक ने अपने ग्राहकों को कुछ दिनों पहले ही तोहफा दिया था। आईसीआईसीआई बैंक ने सभी अवधि की ब्याज दरों में 5 बीपीएस प्वाइंट्स (0.05 फीसदी तक) घटाने का फैसला लिया था। वहीं, अब आईसीआईसीआई बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए एक नई सर्विस की शुरुआत की है। इसकी खास बात ये है कि ये सुविधा छुट्टियों के दिन भी मिलेगी।

बैंक ने 'आई बॉक्स' नाम की सुविधा शुरू

बैंक ने 'आई बॉक्स' नाम की सुविधा शुरू

आईसीआईसीआई बैंक ने 'आई बॉक्स' नाम की सुविधा शुरू की है, जो एक एटीएम मशीन है। ये मशीन बैंक की ब्रांच के परिसर के बाहर लगाई गई है। इसका इस्तेमाल बैंक के बंद होने के बाद ग्राहक कर सकते हैं। 'आई बॉक्स' पूरी तरह से ऑटोमैटिक है और इसमें लाइव ट्रैकिंग की सुविधा भी दी गई है। इस मशीन से आप डेबिट कार्ड या चेक बुक भी मंगा सकते हैं। लाइव ट्रैकिंग की वजह से रिक्वेस्ट किए गए कार्ड या चेकबुक की वर्तमान स्थिति के बारे में आप जानकारी ले सकते हैं।

ये भी पढ़ें: अबु आजमी के बेटे का बयान- उद्धव ठाकरे के साथ मैं भी जाऊंगा अयोध्या, वो राम मंदिर बनाएंगे और हम बाबरी मस्जिद

17 शहरों की 50 ब्रांच में शुरू हुई सेवा

17 शहरों की 50 ब्रांच में शुरू हुई सेवा

फिलहाल, आईसीआईसीआई बैंक ने सुविधा चुनिंदा शहरों में शुरू की है। 17 शहरों की 50 ब्रांच में ये सुविधा शुरू की गई है। दिल्ली-एनसीआर के अलावा, मुंबई, चेन्नई, कोलकाता, हैदराबाद, बेंगलुरु, सूरत, जयपुर, लखनऊ, भोपाल, लुधियाना जैसे शहरों में आई बॉक्स की सुविधा शुरू की गई है। आपका कार्ड या चेकबुक आई बॉक्स में पहुंचता है तो कस्टमर को एसएसएस के लिए सूचित किया जाता है। इसमें जीपीएस लोकेशन, ओटीपी और क्यूआर कोड भी है।

आई बॉक्स से रिसीव कर सकेंगे पैकेज

आई बॉक्स से रिसीव कर सकेंगे पैकेज

ग्राहक अपनी सुविधा के मुताबिक किसी भी समय आई बॉक्स के पास जाकर इसे रिसीव कर सकते हैं। इसके लिए आपको कुछ जरूरी स्टेप्स फॉलो करने होंगे। आपको अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर और ओटीपी एंटर करना होगा। इसके बाद आई बॉक्स ओपन हो जाएगा और कस्टमर अपना पैकेज ले सकेंगे। इसके पहले, बैंक ने होम लोन के इच्छुक ग्राहकों को बड़ी राहत दी थी। बैंक ने ब्याज दरों में 5 बीपीएस प्वाइंट्स की कटौती करने का फैसला किया था। आईसीआईसीआई बैंक की ओर से लिए गए इस फैसले के बाद होम लोन, ऑटो और पर्सनल लोन की EMI घट जाएगी। यही नहीं नए ग्राहकों को बैंक से लोन लेना भी सस्ता हो जाएगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
icici bank ibox self service otp based delivery launched
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X