• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Lockdown 4 में दिल्ली वालों को राहत, 1 जून से पहले चल सकती है मेट्रो

|

नई दिल्ली। लॉकडाउन 4 में राज्य सरकारों ने कई राहत दी है। दिल्ली सरकार ने सार्वजनिक बसों, टैक्सी को चलाने की छूट दे दी है। बसों के बाद अब दिल्ली की लाइफ लाइन कहीं जाने वाली दिल्ली मेट्रो(Delhi Metro) की चलने की संभावना भी बढ़ गई है। माना जा रहा है कि जल्द ही दिल्ली मेट्रो अपनी पटरियों पर दौड़ने लगेगी। टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक दिल्ली मेट्रो को दोबारा से शुरू करने के लिए कोशिश की जा रही है और जल्द ही इसे शुरू किया जा सकता है।

लॉकडाउन 4 से पहले EPFO ने PAN कार्ड, आधार और बैंक खाते को लेकर किया Alert, जरूर जानें ये काम की बात

ट्रेन के बाद चलेगी मेट्रो

ट्रेन के बाद चलेगी मेट्रो

रिपोर्ट के मुताबिक गृह मंत्रालय ने कोरोना वायरस के कारण लगाए गए लॉकडाउन 4 में दिल्ली मेट्रो के परिचालन को एक बार फिर से शुरू कर सकता है। सूत्रों के मुताबिक लॉकडाउन 4 के खत्म होने से पहले यानी 31 मई से पहले दिल्ली मेट्रो को दोबारा चलाया जा सकता है।

DRMC की तैयारी पूरी

DRMC की तैयारी पूरी

दरअसल मंगलवार से दिल्ली में सार्वजनिक परिवहन को दोबारा शुरू कर दिया गया है। ऐसे में दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने केंद्र सरकार से मेट्रो चलाने की सिफारिश की है, जिसपर सरकार गंभीरता से विचार कर रही है। आपको बता दें कि दिल्ली मेट्रो केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय के अंतर्गत आती है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि 31 मई से पहले ही दिल्ली मेट्रो पटरी पर दौड़ने लगेगी।

हरी झंडी मिलने का इंतजार

हरी झंडी मिलने का इंतजार

इसे लेकर गृह मंत्रालय की बैठक में चर्चा की गई है। इस बैठक में चर्चा की गई कि दिल्ली मेट्रो की सर्विस दोबारा शुरू करने से लोगों को आसानी होगी। गौरतलब है कि लॉकडाउन-4 में दिल्ली में पब्लिक बसें, टैक्सी, ईरिक्शा चलाने की अनुमति मिल गई है, लेकिन मेट्रो का परिचालन रोका गया है। ऐसे में अब इसे लेकर DMRC की कोशिशें तेज हो गई है। अगर केंद्र सरकार ने हरी झंडी मिलती है तो जल्द ही मेट्रो सर्विस शुरू हो जाएगी। DMRC ने कहा है कि मेट्रो सर्विस के दौरान, साफ-सफाई, सोशल डिस्टेंसिंग का कास ख्याल रखा जाएगा। वहीं यात्रियों की संख्या तय होगी। लोगों के लिए मास्क अनिवार्य होगा और यात्रियों को अपने फोन में आरोग्य सेतु ऐप रखना होगा। अब देखना है कि सरकार दिल्ली मेट्रो को कब अपना परिचालन शुरू करने की मंजूरी देती है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
With public transport services resuming in the national capital, Delhi Metro May Resume its Service Before May 31
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X