• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अब तक का सबसे महंगा बिका सोना, कीमत में रिकॉर्ड बढ़ोतरी, जानिए 10 ग्राम Gold का आज का भाव

|

नई दिल्ली। सोने के कीमत में तेजी का दौर जारी है। पिछले कुछ दिनों से सोने की कीमत में तेजी का दौर जारी है। भारत में कोरोना वायरस को लेकर चिंता बढ़ती रही है। कोरोना वायरस का असर सोने की कीमत पर दिखने लगा है। कोरोना वायरस का असर सोने की कीमत पर भी दिकने लगा है। सोने का भाव आज उच्चतम स्तर पर पहुंच गया। भारत में कोरोना वायरस को लेकर बढ़ी चिंताओं के चलते सोने की कीमत पर असर पड़ा और सोना आज उच्चतम स्तर पर पहुंच गया।

5 मार्च को मोदी सरकार देगी Good News, नौकरीपेशा लोगों पर सीधा असर!

 सोने की कीमत में बड़ी बढ़ोतरी

सोने की कीमत में बड़ी बढ़ोतरी

बुधवार को सोना अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है। बुधवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में 10 ग्राम सोने की कीमत में 1155 रुपए की तेजी आई । बुधवार को दिल्‍ली सर्राफा बाजार में सोने की कीमत 1155 रुपए चढ़कर 44,383 रुपए प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गई। वहीं मंगलवार को सोना 43,228 रुपए प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। 24 कैरेट सोने का भाव 1155 रुपए चढ़ा। वहीं वैश्विक स्तर की बात करें तो सोने का भाव 1,638 डॉलर प्रति औंस पर रहा।

कैसा रहा चांदी का हाल

कैसा रहा चांदी का हाल

अगर चांदी की बात करें तो मंगलवार को चांदी की कीमत में बड़ा उछाल आया। बुधवार को चांदी की कीमत में 1198 रुपए की तेजी आई और चांदी 46,531 रुपए बढ़कर 47,729 रुपए प्रति किलोग्राम हो गई है। औद्योगिक मांग बढ़ने की वजह से चांदी की कीमत में बढ़ोतरी देखने को मिली।

 क्यों आई तेजी

क्यों आई तेजी

बाजार जानकारों के मुताबिक अमेरिकी सेंट्रल बैंक फेडरल रिजर्व ने ब्याज दरें 0.50 फीसदी घटाने का फैसला किया है, जिसका असर सोने की कीमत पर पड़ा। वहीं कोरोना वायरस की वजह से निवेशकों ने सोने को सुरक्षित निवे्श के तौर पर चुना। वहीं कोरोना वायरस की वजह से घरेलू शेयर बाजार लुढ़क गया और रुपए में कमजोरी देखने को मिली। इन सब फैक्ट्स का असर सोने की कीमत पर पड़ा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Gold Reached on Record Hike, Gold price zoomed by Rs 1155 reached 44383 per 10 gram on 4th March, Here is the detail
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X