• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

IT Portal पर आ रही समस्या की ऐसे करें शिकायत, निर्मला सीतारमण ने जारी किया Email पता

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 16 जून। कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के चलते देश की गिरती अर्थव्यवस्था और बढ़ती महंगाई को लेकर केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण विपक्ष के निशाने पर हैं। इन सब के बीच निर्मला सीतारमण ने 22 जून को होने वाली वित्त मंत्रालय और इंफोसिस के वरिष्ठ अधिकारियों के बीच प्रस्तावित बैठक को लेकर अभी से तैयारी शुरू कर दी है। इस बैठक में नए आयकर पोर्टल पर आ रही परेशानी और अन्य मुद्दों लेकर चर्चा की जाएगी। बैठक से ठीक पहले बुधावार को केंद्रीय वित्त मंत्री (एफएम) निर्मला सीतारमण ने पोर्टल पर आ रही समस्या के बारे में लोगों से लिखित में जानकारी मांगी है। उन्होंने ने इसके लिए एक ईमेल आईडी शेयर किया है जहां लोग अपनी परेशानी बता सकते हैं।

Complain about the problem coming on IT Portal like this, Nirmala Sitharaman issued email address

निर्मला सीतारमण ने ट्वीट कर भी शिकायत और मुद्दों के लिए शुरू की गई ईमेल आईडी साझा की है और लोगों से आयकर विभाग के पोर्टल पर संसोधन को लेकर सुझाव मांगा है। इस ईमेल आईडी (fmo@nic.in) पर 18 जून, 2021 की शाम 7 बजे तक ही आवेदन स्वीकार किए जा सकेंगे। इससे पहले केंद्रीय वित्त मंत्रालय की ओर से एक प्रेस रिलीज जारी कर बताया गया था कि वरिष्ठ अधिकारी नए आईटी ई-फाइलिंग पोर्टल के विक्रेता इंफोसिस के साथ बैठक करेंगे। इसके अलावा वित्त मंत्रालय ने ट्वीट में ईमेल आईडी साझा कर टैक्सपेयर्स से पोर्टल पर सुधार को लेकर लिखित में समस्या और सुझाव मांगा था।

यह भी पढ़ें: Gold Rate on 15 January 2021: लगातार गिरने के बाद संभला सोना, चांदी की कीमत में बड़ी गिरावट, जानें आज क भाव

पोर्टल में खामियों के बाद विदेशों में पैसे भेजने वालों को दी बड़ी राहत
गौरतलब है कि इनकम टैक्स की नई वेबसाइट में कई खामियां सामने आ रही है, जिसे लेकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण भी नाराजगी जता चुकी है। इन खामियों की वजह सरकार ने लोगों को ई-फाइलिंग को लेकर सुविधा दी है। इनकम टैक्स ने 30 जून तक लोगों को हाथ से फॉर्म भरने की छूट दी है। इनकम टैक्स ने सर्कुलर जारी कर 30 जून तक फॉर्म 15सीए/15सीबी को हाथ से भरने की अनुमति दे दी है। आपको बता दें कि 15CA/15CB के तहत विदेशों में पैसा भेजने के लिए ये फॉर्म भरना जरूरी होता है। गौरतलब है कि इनकम टैक्स का नया पोर्टल www.incometax.gov.in 7 जून को लॉन्च हुआ, लेकिन पोर्टल पर कई तकनीकी खामी आ गई। जिसके बाद सरकार ने नाराजगी भी जताई।

English summary
Complain about the problem coming on IT Portal like this, Nirmala Sitharaman issued email address
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X