• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Jio में हिस्सेदारी के लिए निवेशकों के बीच लगी होड़, अब इस अमेरिकी कंपनी से चल रही है बात

|

नई दिल्ली। लॉकडाउन के दौरान रिलायंस इंडस्ट्रीज के जियो प्लेटफॉर्म में हिस्सा खरीदने के लिए कई अमेरिकी कंपनियां आगे आई हैं। अब एशिया के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी की जियो अपने आठवें निवेश की तैयारी में जुट गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमेरिकी निवेश कंपनी टीपीजी कैपिटल, जियो के संपर्क में है और ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि दोनों के बीच 10 हजार करोड़ रुपये की डील हो सकती है। अगले कुछ दिनों में जियो प्लेटफॉर्म में इस निवेश का खुलासा हो सकता है।

Competition among investors for stake in Jio is going on with American company TPG Capital

बता दें कि जियो को पिछले कुछ महीनों में ही 7 निवेशक मिल चुके हैं, फेसबुक के बाद से जैसे जियो प्लेटफॉर्म में हिस्सा खरीदने के लिए निवेशकों में होड़ लग गई है। जियो में सबसे पहला निवेश अबू धाबी की कंपनी इनवेस्टमेंट अथॉरिटी ने किया था उसके बाद सिल्वर लेक, फेसबुक, विस्टा इक्विटी पार्टनर्स, जनरल अटलांटिक, केकेआर और मुबाडला मुकेश अंबानी की कंपनी में हिस्सेदारी खरीदने का ऐलान कर चुकी हैं। इन सभी कंपनियों से जियो के पास 97,885 करोड़ रुपये का निवेश आ चुका है।

इकनॉमिक टाइम्स की एक खबर के मुताबिक अमेरिकी निवेश कंपनी टीपीजी कैपिटल पिछले कुछ हफ्तों से चर्चा में है और जल्द ही इस सौदे पर हस्ताक्षर होने की संभावना है। अमेरिकी निवेश कंपनी लगभग 1-1.2 बिलियन डॉलर का निवेश कर सकता है। पिछले शुक्रवार को ADIA ने घोषणा की थी कि 1.16 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए Jio प्लेटफार्मों में 5,683.50 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा सात सप्ताह से कम समय में यह आठवां सौदा है।

फेसबुक ने 9.9 फीसदी शेयर खरीदे
सोशल मीडिया कंपनी के मामले में सबसे पहले फेसबुक ने जियो में निवेश किया। Jio-Faceboom डील के तहत फेसबुक 43,574 करोड़ रुपए खर्च कर जियो में 9.9 फीसदी की हिस्सेदारी खरीदी है। इस डील के बाद रिलांयस इंडस्ट्रीज लिमिटेड का मार्केट वैल्यूएशन 45,527.62 करोड़ रुपए उछलकर 8,29,084.62 करोड़ रुपए पहुंच गया। इस उछाल ने मुकेश अंबानी को एशिया का सबसे अमीर शख्स बना दिया।

यह भी पढ़ें: जियो प्लेटफॉर्म को मिला एक और निवेशक, 5684 करोड़ इन्वेस्ट करेगी अबू धाबी इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी

English summary
Competition among investors for stake in Jio is going on with American company TPG Capital
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X