• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

YES Bank खाताधारकों के लिए राहत की खबर: RTGS की जरिए कर सकेंगे 2 लाख से ज्यादा का पेमेंट

|

नई दिल्ली। यस बैंक पर आए संकट का सबसे ज्यादा असर बैंक के खाताधारकों को हो रहा है। डूबने की कगार पर पहुंच चुके यस बैंक ने खाताधारकों को कैश की किल्लत का सामना कर ना पड़ रहा है। वहीं रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया धीरे-धीरे उन्हें राहत भी दे रही है। पहले ऑनलाइन ट्रांजैक्शन की सुविधा दी और अब Yes Bank के खाताधारकों को रियल-टाइम ग्रॉस सेटलमेंट (RTGS) की सुविधा मिलनी शुरू हो गई है।

MUST READ: 16 मार्च से पहले निपटा लें ये काम, वरना बंद हो जाएगी आपके ATM और क्रेडिट कार्ड की ये सर्विस

 Yes Bank के खाताधारकों के लिए राहत भरी खबर

Yes Bank के खाताधारकों के लिए राहत भरी खबर

यस बैंक ने अपने खाताधारकों को बड़ी राहत दी है। बैंक ने आरटीजीएस की सुविधा को शुरू कर दिया है, जिसके जरिए अब लोग यस बैंक में अपने क्रेडिट कार्ड और लोन की किस्तों के बकाए का 2 लाख रुपए का भी भुगतान कर सकेंगे। लोग ऑनलाइन तरीके से दूसरे बैंक से यस बैंक के अपने क्रिडेट कार्ड और लोन की ईएमआई का भुगतान कर सकते हैं। यस बैंक ने बुधवार को ट्वीट के जरिये इसकी जानकारी दी।

 कर सकेंगे ईएमआई का भुगतान

कर सकेंगे ईएमआई का भुगतान

यस बैंक ने पहले क्रेडिट कार्ड या लोन की ईएमआई के भुगतान के लिए दूसरे बैंक के अकाउंट से आईएमपीएस (IMPS) और एनईएफटी (NEFT) की सर्विस शुरू की, इसके बाद अब रियल-टाइम ग्रॉस सेटलमेंट (RTGS) की सर्विस शुरू की गई है। आरटीसीएस सर्विस की मदद से खाताधारक 2 लाख से अधिक का भुगतान कर सकते हैं। आरटीजीएस के जरिए 2 लाख रुपए से अधिक के भुगतान की ऑनलाइन सुविधा मिलती है।

 यस बैंक ने ट्वीट कर दी जानकारी

यस बैंक ने ट्वीट कर दी जानकारी

यस बैंक ने ट्वीट कर खाताधारकों को ये जानकारी दी। बैंक ने कहा कि लोन की ईआमआई, क्रेडिट कार्ड के बिल के भुगतान के लिए लोग दूसरे बैंक से ऑनलाइन ट्रांजैक्शन की सुविधा आरटीजीएस सेवा का इस्तेमाल कर सकते हैं। आप किसी भी बैंक के खाते से यस बैंक के क्रेडिट कार्ड अथवा कर्ज की बकाया किस्तों का भुगतान कर सकते हैं। गौरतलब है कि आरबीआई के निर्देश के मुताबिक यस बैंक के खाताधारक 50000 रुपए से अधिक की निकासी नहीं कर सकते हैं। वहीं यस बैंक की ऑनलाइन लेन-देन की सेवाओं पर रोक जारी है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Big News For Yes Bank Customers: Now you can make payment through RTGS over Rs 2 Lakh via other bank account.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X