• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बैंकों को अपने मुख्य कारोबार पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत: निर्मला सीतारमण

|

नई दिल्ली। कोरोना काल में अर्थव्यवस्था को हुए बड़े नुकसान के बीच केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को बड़ा बयान दिया है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि महामारी के दौर में आर्थिक स्थिति के सुधार में बैंक उत्प्रेरक की भूमिका निभाएंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा, बैंकों को अपने मुख्य कारोबार के बारे में आत्मावलोकन करने की जरूरत है। गौरतलब है कि देश को कोरोना वायरस के चलते आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है, इस बीच विरोधियों ने भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा है।

कोरोना वैक्सीन: ऑक्सफोर्ड ही नहीं, ये 6 वैक्सीन भी पहुंच चुकी हैं थर्ड फेज के ट्रायल में

Banks need to introspect on their core businesses says Nirmala Sitharaman

गौरतलब है कि कोरोना वायरस पर काबू पाने के लिए 24 मार्च को देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की गई थी, इसके कारण उत्पन्न हुए मौजूदा आर्थिक संकट को देखते हुए केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को कहा कि बैंक इस समय एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं क्योंकि देश के ये वित्तीय संस्थान आर्थिक पुनरुद्धार के लिए उत्प्रेरक बनेंगे। बता दें कि आर्थिक स्थिति का जायजा लेने के लिए निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में एक समीक्षा बैठक आयोजन किया गया था।

बैठक में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि इस समय बैंकों को अपने मुख्य व्यवसायों को आत्मसात करने की भी आवश्यकता है। इसके अलावा निर्मला सीतारमण ने बुधवार को सभी बैंकों से 15 सितंबर तक कोविद से संबंधित तनाव के लिए संकल्प योजनाएं शुरू करने का आग्रह किया है। एक वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से अनुसूचित वाणिज्यिक बैंकों और एनबीएफसी के प्रमुखों के साथ बातचीत के दौरान सीतारमण ने बैंको को तुरंत ऋणदाताओं पर ध्यान केंद्रित करने को कहा है। ये ऐसे लोग हैं जिन्हें बोर्ड द्वारा अनुमोदित नीति में रखा गया था, इसके तहत लोन लेने वालों के गारंटरों के खिलाफ कार्रवाई का प्रावधान है। उन्होंने प्रत्येक व्यवहार्य व्यवसाय के पुनरुद्धार के लिए ऋणदाताओं द्वारा निरंतर संकल्प योजना के त्वरित कार्यान्वयन के लिए भी कहा।

12 अगस्‍त को रूस से आ रही है पहली कोरोना वायरस वैक्‍सीन, जानिए इसके बारे में सबकुछ

गुजरात: CBI ने ज्वेलरी फर्म के खिलाफ दर्ज किया केस, बैंक से 173 करोड़ रुपए के धोखाधड़ी का आरोप

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Banks need to introspect on their core businesses says Nirmala Sitharaman
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X