IIT बॉम्बे ने 9 कंपनियों को किया ब्लैकलिस्ट, नहीं कर पाएंगी प्लेसमेंट

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नयी दिल्ली। आईआईटी बॉम्बे ने 9 कंपनियों को प्लेसमेंट के लिहाज से ब्लैकलिस्ट कर दिया है। ये ब्लैकलिस्ट कंपनियां अब आईआईटी कैंपस में प्लेसमेंट नहीं कर पाएंगी। इन कंपनियों को प्रबंधन ने एक साल के लिए बैन किया है।

iit

इन 9 कंपनियों को ब्लैकलिस्ट करने का फैसला ऑल आईआईटीज प्लेसमेंट कमिटी द्वारा किया गया है। इन नौ कंपनियों में लिग्रेड बर्नेट ग्रुप, जीपीएसके, जॉनसन इलेक्ट्रिक, पोर्टी मेडिकल, पेपरटैप, लेक्स इनोवा, मेरा हुनर, कैशकेयर टेक्नॉलजीज और इंडस इनसाइट्स जैसी बड़ी कंपनियां शामिल हैं।

आईआईटी ने इन कंपनियों के बैन करने के पीछे की वजह का खुलासा करते हुए कहा है कि ये कंपनियां जॉइनिंग ऑफर देने के बाद अपनी बात से मुकर गई। जबकि इनमें से कुछ कंपनियों का पता सही पाया गया। जिसकी वजह से इन कंपनियों को बैन किया गया। जबकि ज्वाइंनिंग में देरी के बावजूद भी फ्लिपकार्ट को इन ब्लैकलिस्ट कंपनियों में शामिल नहीं किया। जबकि आईआईटी और फ्लिपकार्ड के बीच छात्रों के प्लेसमेंट को लेकर काफी टकराव हुआ था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The Indian Institute of Technology-Bombay has blacklisted nine companies and banned them from campus recruitments this year after a flurry of complaints against the firms.
Please Wait while comments are loading...