• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

7th Pay Commission:सरकार के इस कदम से होगा 6 करोड़ कर्मचारियों को फायदा, जानिए क्या है योजना

|

नई दिल्ली। सातवें वेतन आयोग के तहत सैलरी का इंतजार कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर हैं। सरकार पेंशन स्कीम के तहत कर्मचारियों की संख्या दोगुनी करने पर विचार कर रही है। सरकार ने इसके लिए तैयारी शुरू कर दी है। केंद्र सरकार पेंशन स्कीम के तहत कर्मचारियों की संख्या दोगुनी करने की तैयारी में जुट गई है। अब तक इस स्कीम में 3.09 करोड़ लोग शामिल है, जिसे जल्द दोगुना कर 6 करोड़ करने की तैयारी चल रही है।

 6 करोड़ लोगों को मिलेगी खुशखबरी

6 करोड़ लोगों को मिलेगी खुशखबरी

सरकार ने पेंशन स्कीम के तहत लाभार्थियों की संख्या दोगुनी करने की तैयारी कर ली है। सरकार इसके लिए तैयारी शुरू कर दी है। सरकार ने पेंशन स्कीम के तहत आने वाले कर्मचारियों की संख्या को 3.09 करोड़ से बढ़ाकर 6 करोड़ करने की तैयारी कर ली है। इसके लिए प्लानिंग शुरू कर दी गई है। माना जा रहा है कि त्यौहारी सीजन में 6 करोड़ लोगों को खुशखबरी मिल जाएगी।

 वेतन बढ़ोतरी का इंतजार अब तक जारी

वेतन बढ़ोतरी का इंतजार अब तक जारी

सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों से अधिक न्यूनतम वेतन बढ़ोतरी की मांग कर रहे केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी बढ़ोतरी अब तक अटकी हुई है। उम्मीद है कि आने वाले महीनों में सरकार केंद्रीय कर्मचारियों को वेतन बढ़ोतरी का तोहफा दे सकती है। हालांकि कर्मचारियों के सब्र का बांध टूटता जा रहा है और अब वो विरोध प्रदर्शन पर उतर आए हैं।

 सरकार की स्थिति साफ

सरकार की स्थिति साफ

आपको बता दें कि मार्च में वित्त राज्य मंत्री पी राधाकृष्णन ने साफ कर दिया था कि सरकार न्यूनतम सैलरी में बढ़ोतरी करने में असमर्थ है। उन्होंने साफ कर दिया था कि सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों से अधिक न्यूनतम पे को नहीं बढ़ाया जा सकता है। इस बीच केंद्रीय कर्मचारियों के DA में 2 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई और ये 9 प्रतिशत पर पहुंच गया। यूपी सरकार ने भी कर्मचारियों के डीए में बढ़ोतरी का फैसला कर कर्मचारियों को खुश कर दिया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The Centre has begun work on doubling the number of people covered by its pension scheme. Currently there are 3.09 crore people covered under the scheme and the Centre aims at making this number 6 crore.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X