रिलायंस जियो 4जी : आज से पूरी तरह भारत में सेवाएं शुरू कर देगी रिलायंस

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। रिलायंस जियो 4G के उपभोक्ताओं का लंबा इंतजार कर पूरी तरह से खत्म हो जाएगा। कंपनी आज से भारत में जियो सेवाएं शुरू कर रही है। इसके तहत कंपनी कुल 10 करोड़ ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए 4जी आधारित हैंडसेट वाले संभावित उपभोक्ताओं के लिए भी दरवाजे खोल देगी।

डिजिटल reliance 4g jio

सूत्रों की मानें तो जियो सिम कार्ड, जो कि अब तक केवज रिलायंस डिजिटल स्टोर पर ही मिलता था, अब मल्टी ब्रांड आउटलेट और मोबाइल फोन की दुकानों पर भी आसानी से उपलब्ध होगा।

पढ़ें : कश्‍मीर : ऑल पार्टी डेलिगेशन के नेता मिलने पहुंचे अलगाववादियों से, हुर्रियत नेताओं ने किया इनकार

रिलायंस जियो सिम भारत के तकरीबन 2 लाख स्टोर्स पर मिल सकेंगे। ये सिम वहां भी मिलेंगे जहां अन्य टेलीकॉम कंपनियों के सिम भी बिकते हैं।

10 करोड़ ग्राहक जोड़ने का है लक्ष्य

रिलायंस की इस नई पेशकश का लाभ आईफोन, शाओमी, मोटोरोला और लेनोवो आदि मोबाइल फोन वाले उन उपभोक्ताओं को मिलेगा जो कि प्री-व्यू आॅफर का हिस्सा नहीं हैं। रिलायंस जियो ने शुरुआती चरण में ही तकरीबन 15 लाख ग्राहक जोड़ लिए हैं। कंपनी का अगला लक्ष्य रिलायंस से कम से कम वक्त में 10 करोड़ ग्राहक जोड़ने का है।

90 दिनों की असीमित कॉल

सोनी, सैंसुई, वीडियोकॉन, एलजी, सैमसंग, माइक्रोमैक्स, पैनासॉनिक, आसुस, टीसीएल, अल्काटेल, एचटीसी, वीवो, जिओनी कार्बन, लाव सहित कुल 20 ब्रांड प्री-व्यू पेशकश का हिस्सा थे। इन सभी ब्रांड के 4जी सर्विस वाले मोबाइल फोन वाले ग्राहकों को 90 दिनों की असीमित कॉल और हाई स्पीड वाला मोबाइल ब्रॉडबैंड परीक्षण उपलब्ध कराया गया था।

पढ़ें : हेजल के हिंदू होने पर वेस्टर्न यूनियन के कर्मचारी ने उठाया सवाल तो भड़के मंगेतर युवराज सिंह

शुरुआती आॅफर को बेहतरीन रेस्पॉन्स

रिलायंस के इस शुरुआती आॅफर को बेहतरीन रेस्पॉन्स मिला है। इसमें 5 सितंबर से 31 दिसंबर तक अनलिमिटेड सेवाएं दी जाएंगी। इसके बाद उपभोक्ता हर तरह की लाइफटाइम वॉयस कॉल और रोमिंग की सुविधा फ्री में इस्तेमाल कर सकेंगे। इसके साथ ही महज 50 रुपए प्रति जीबी डाटा भी मिलेगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
4g jio reliance full fledged services ready to implement.
Please Wait while comments are loading...