• search
बुलंदशहर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

दिल्ली से बनारस जाते वक्त बुलंदशहर में Vande Bharat के ब्रेक जाम, यात्रियों को शताब्दी में करना पड़ा शिफ्ट

दिल्ली से बनारस जाते वक्त बुलंदशहर में Vande Bharat के ब्रेक जाम, यात्रियों को शताब्दी में करना पड़ा शिफ्ट
Google Oneindia News

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन vande bharat express train में दिल्ली से बनारस जाते वक्त बुलंदशहर के दनकौर-वैर स्टेशन के पास अचानक से ब्रेक जाम हो गए। इमरजेंसी ब्रेक लगने से वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन झटके के साथ रूक गई। जिसे यात्रियों में हड़कंप की स्थिति हो गई। हालांकि, किसी यात्री को चोट नहीं आई। रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को लोको पायलट की मदद से 20 की स्पीड पर खींचकर खुर्जा जंक्शन लाया गया।

vande bharat express train emergency brake jam of train in bulandshahr

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के सभी 1200 यात्रियों को शताब्दी एक्सप्रेस में शिफ्ट कर उनके गंतव्य की ओर रवाना कर दिया गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शनिवार 08 अक्टूबर की सुबह वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन दिल्ली से बनारस जा रही थी। वंदे भारत एक्सप्रेस करीब 7:25 पर जैसे ही बुलंदशहर के दनकौर वैर स्टेशन पर पहुंची तो टेक्निकल फॉल्ट आने की वजह से इमरजेंसी ब्रेक जाम हो गए। इमरजेंसी ब्रेक जाम होने से ट्रेन को वैर स्टेशन पर ही रोक दिया गया।

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के दनकौर वैर स्टेशन पर रुकने से रेलवे विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में टेक्नीशियन से लेकर अन्य कई रेलवे कर्मचारी और अधिकारी मौके पर पहुंच गए। जिसके बाद एक्सप्रेस को लोको पायलट के जरिए खुर्जा जंक्शन पर लाया गया। जहां पर वंदे भारत में सवार करीब 1200 यात्रियों को शताब्दी एक्सप्रेस में शिफ्ट कर उन्हें बनारस के लिए रवाना किया गया। करीब पांच घंटे की मशक्कत के बाद दोपहर 12:55 बजे यात्रियों को रवाना किया जा सका।

ये भी पढ़ें:- Hamirpur Corona News: बीते 24 घंटों में सामने आए 28 नए मरीज, 35 हुई एक्टिव मरीजों की संख्याये भी पढ़ें:- Hamirpur Corona News: बीते 24 घंटों में सामने आए 28 नए मरीज, 35 हुई एक्टिव मरीजों की संख्या

हालांकि, अभी तक वंदे भारत एक्सप्रेस खुर्जा जंक्शन पर ही खड़ी है, जिसे टेक्नीशन द्वारा सही करने का प्रयास किया जा रहा है। इस बारे में जानकारी देते हुए खुर्जा जंक्शन के स्टेशन अधीक्षक घनश्याम मीणा ने बताया, 'वंदे भारत एक्सप्रेस के ब्रेक जाम होने पर एक्सप्रेस को लोको पायलट के जरिए खुर्जा जंक्शन पर लाकर यात्रियों को अन्य ट्रेन में शिफ्ट कर उनके गंतव्य की ओर रवाना किया गया है। ट्रेन को सही करने का प्रयास किया जा रहा है।'

Comments
English summary
vande bharat express train emergency brake jam of train in bulandshahr
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X