• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

COVID 19: बॉम्‍बे HC के आदेश के बाद नागपुर पहुंचे 10,000 रेमडेसिविर इंजेक्‍शन

|

मुंबई, 22 अप्रैल। कोरोना संकट के बीच राज्य के कई अस्पतालों में बेड,ऑक्सीजन सिलेंडर, रेमडेसिविर और वेंटिलेटर की कमी हो गई है। कोरोना से सबसे ज्यादा ग्रसित महाराष्ट्र ही है। यहां मुंबई, नागपुर पुणे में सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज हैं, जिसके कारण यहां के अस्पतालों में बेड, ऑक्सीजन, रेमडेसिविर की भारी किल्लत हो गई है। अस्पतालों ने मदद के लिए बॉम्‍बे हाईकोर्ट से मदद मांगी, जिसके बाद हाईकोर्ट ने राज्‍य की उद्धव सरकार को आदेश दिया है कि वह नागपुर में 10000 रेमडेसिविर के इंजेक्‍शन की सप्‍लाई सुनिश्चित करे। जस्टिस सुनील शुकरे और एसएम मोदक की बेंच ने महाराष्ट्र सरकार को तत्काल प्रभाव से निर्देश मानने को कहा था। कोर्ट ने कहा कि रेमडेसिविर इंजेक्‍शन का वितरण जरूरत के हिसाब से किया जाना चाहिए।

HC के आदेश के बाद नागपुर पहुंचे 10,000 रेमडेसिविर इंजेक्‍शन

बता दें कि महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्रा राजेश टोपे ने कहा है कि फिलहाल राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन लगाने की कोई योजना नहीं है. राज्य में पब्लिक ट्रांस्पोर्ट भी पूरी तरह से बंद नहीं किया गया है लेकिन हम प्रतिबंध बहुत बढ़ाए गए हैं, दो-चार दिन में प्रतिबंधों को और बढ़ाया जाएगा, आगे का फैसला आगे के हालात को लेकर दिया जाएगा। बता दें कि राज्य में रेमडेसिविर पर जमकर राजनीति गर्माई है, भाजपा का कहना है कि रेमडेसिविर को लेकर जमकर राज्य में जमाखोरी हो रही है।

मैन्युफैक्चरिंग क्षमता बढ़ाने के निर्देश

तो वहीं रेमडेसिविर की बढ़ती मांग को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने रेमडेसिविर फार्मा निर्माताओं को मैन्युफैक्चरिंग क्षमता बढ़ाने को कहा है।इसके लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने 20 अतिरिक्त विनिर्माण स्थलों को भी मंजूरी दी गई है।

यह पढ़ें: COVID 19: PM मोदी की हाईलेवल मीटिंग, कहा-'राज्यों को बिना रुकावट ऑक्सीजन मिले'यह पढ़ें: COVID 19: PM मोदी की हाईलेवल मीटिंग, कहा-'राज्यों को बिना रुकावट ऑक्सीजन मिले'

गुरुवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटों में देश में कोरोना के 3,14,835 नए केस सामने आए हैं, ये अब तक के एक दिन में आने वाले कोरोना के सबसे ज्यादा आंकड़े हैं।नए केसों के बाद देश में संक्रमितों की कुल संख्या 1,59,30,965 हो गई है तो वहीं 24 घंटे के अंदर कोरोना 2,104 लोगों ने दम तोड़ा है, जिसके बाद मौत का आंकड़ा 1,84,657 पहुंच गया है, भारत में अब एक्टिव केस 22,91,428 हैं, जबकि 1,34,54,880 लोग ठीक होकर अस्पताल से घर जा चुके हैं।

English summary
Bombay High Court has issued key directions Remdesivir distribution in Nagpur, See Details here.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X