• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अजगर से लिपटी मिली महिला की लाश, घर के अंदर बैठे थे 140 सांप

|

नई दिल्ली। अमेरिका के इंडियाना में एक बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां बीते बुधवार को इमरजेंसी नंबर 911 पर एक कॉल आई और बताया गया कि एक घर में एक महिला मृत पड़ी है। सूचना पाकर जब इमरजेंसी मेडिकल टीम मौके पर पहुंची तो घर के अंदर का नजारा देखकर उसके पैरों तले से जमीन खिसक गई। मेडिकल टीम को घर के अंदर करीब 140 सांपों का एक झुंड मिला। सांपों को देखने के बाद मेडिकल टीम ने जब घर खंगाला तो एक कमरे के अंदर 36 वर्षीय महिला की लाश मिली, जिसकी गर्दन के चारों तरफ करीब 8 फीट लंबा एक अजगर सांप लिपटा हुआ था।

गर्दन में लिपटा था दुनिया का सबसे लंबा सांप

गर्दन में लिपटा था दुनिया का सबसे लंबा सांप

मेडिकल टीम ने महिला के घर पहुंचने पर उसे अजगर से बचाने की कोशिश की, लेकिन महिला दम तोड़ चुकी थी। पुलिस ने शुरुआती जांच के बाद बताया कि मृतक महिला का नाम लॉरा हर्स्ट है। महिला की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला कि उसकी मौत गर्दन में सांप के लिपटने के कारण दम घुटने से हुई है। पुलिस का कहना है कि महिला के गले के चारों तरफ जो अजगर सांप लिपटा हुआ था, वह साउथ-ईस्ट एशिया में पाया जाने वाला दुनिया का सबसे लंबा सांप है, जिसे जालीदार अजगर कहा जाता है। दरअसल इस सांप की त्वचा जालीनुमा होती है।

ये भी पढ़ें-पाकिस्तानी सिंगर रबी पीरजादा की अंतरंग तस्वीरें और वीडियो ऑनलाइन लीकये भी पढ़ें-पाकिस्तानी सिंगर रबी पीरजादा की अंतरंग तस्वीरें और वीडियो ऑनलाइन लीक

सांपों का शौक पड़ गया भारी

सांपों का शौक पड़ गया भारी

इंडियाना स्टेट पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि मेडिकल टीम जिस समय लॉरा हर्स्ट के घर पहुंची तो वहां 140 सांप मिले। इनमें से 20 सांपों को लॉरा हर्स्ट ने पाला हुआ था। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, लॉरा हर्स्ट और उनके पड़ोस में रहने वाले शेरिफ मुनसन ने सांपों की कई प्रजातियों को पाल रखा था। लॉरा हर्स्ट की मौत की सूचना भी शेरिफ मुनसन ने ही 911 नंबर दी थी। बताया जा रहा है कि लॉरा हर्स्ट को सांपों से बहुत लगाव था और इसलिए उसने अपने घर में सांपों का बसेरा बनाया हुआ था।

सांपों के लिए डिजाइन किया हुआ था घर

सांपों के लिए डिजाइन किया हुआ था घर

पुलिस के मुताबिक, घर में लॉरा हर्स्ट के अलावा कोई और नहीं रहता था। घर को मरम्मत करके सांपों के रहने के लिए विशेष तौर पर तैयार किया गया था। कुछ सांपों को पिंजरे के अंदर रखा गया था, जबकि कुछ को खुला हो छोड़ा हुआ था। पुलिस का कहना है कि हो सकता है अजगर ने लॉरा हर्स्ट के ऊपर हमला किया हो। पुलिस की जांच में यह भी सामने आया है कि लॉरा हर्स्ट सप्ताह में दो बार अपनी जगह बदलती थी। पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है।

ये भी पढ़ें-15 साल के लड़के का रेप कर जुड़वां बच्चों की मां बनी महिला, फेसबुक से ऐसे पकड़ी गईये भी पढ़ें-15 साल के लड़के का रेप कर जुड़वां बच्चों की मां बनी महिला, फेसबुक से ऐसे पकड़ी गई

जब घर में निकले 200 सांप

जब घर में निकले 200 सांप

आपको बता दें कि पिछले दिनों भारत में भी एक घर में सापों का झुंड मिलने का मामला सामने आया था। छत्तीसगढ़ के दुर्ग पाटन इलाके में एक शख्स के घर से अचानक कोबरा सांप निकलने लगे। वो शख्स जब तक कुछ समझ पाता, सांपों ने उसके पूरे घर को अपने कब्जे में ले लिया। इतनी बड़ी संख्या में सांपों को देखकर दहशत के मारे घर के मालिक का बुरा हाल हो गया और उसे किसी और के घर में रात गुजारनी पड़ी। वहीं, सांपो को देखने के लिए लोगों का भी जमावड़ा लग गया। इस घर में करीब 200 सांप निकले, जिन्हें पकड़ने के बाद जंगल में छोड़ा गया।

English summary
Woman Found Dead With Python Around Her Neck In America.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X